सर्दियों में इन कोट्स की मदद से लगाएं अपने स्टाइल में तड़का

सर्दियों में इन कोट्स की मदद से लगाएं अपने स्टाइल में तड़का

वैसे तो लेदर जैकेट हमेशा ही टेंड में बनी रहती है। लेकिन इस बार लड़कियां इसे एक नए अंदाज में पहनना पसंद कर रही हैं। अब तक लेदर जैकेट को सिर्फ जींस के साथ ही टीमअप किया जाता था, लेकिन अब लेदर जैकेट को लड़कियां सलवार कमीज व साड़ी के साथ जैसे एथनिक वियर के साथ भी पहन रही हैं।

ठंड का मौसम हो तो सबसे पहले लोग कोट्स को ही अपने स्टाइल का हिस्सा बनाते हैं। इसका मुख्य कारण होता है कि यह आपको ठंड से तो बचाते हैं ही, साथ ही देखने में भी काफी स्टाइलिश लगते हैं। इनकी एक खासियत यह होती है कि आजकल यह कई तरह के डिजाइन, कलर, साइज व लेंथ में मार्केट में मिलते हैं और कोट्स में मिलने वाली इतनी बड़ी वैरायटी के कारण ही आजकल इन्हें सिर्फ टी−शर्ट या जींस के साथ ही नहीं पहना जाता, बल्कि यह सूट व साड़ी जैसे इंडियन वियर के साथ भी उतने अच्छे लगते हैं। अगर आप भी कोट पहनना चाहती हैं, लेकिन उसे लेकर अभी भी कन्फयूज हैं तो आप इन कोट्स को अपने वार्डरोब का हिस्सा बना सकती हैं−

टेंच कोट

जब भी कोट में स्टाइलिश दिखने की बात होती है तो सबसे पहले टेंच कोट का ही नाम आता है। आमतौर पर इसकी लेंथ थोड़ी अधिक होती है। इसे आप जींस या शार्ट डेस के साथ तो कैरी कर ही सकती हैं, वहीं साड़ी के साथ भी इसका कोई जवाब नहीं। यूं तो आप इसे यूं ही पहनकर स्टाइलिश दिख सकती हैं, लेकिन अगर आप अपने लुक को और भी अधिक स्टाइलिश बनाना चाहती हैं तो आप इसके साथ निटेड स्कार्फ पहन सकती हैं या फिर आप ब्लाउज को स्किप करके स्वेटर पहनें और उसके उपर टेंच कोट पहनें। यह बेहद स्टाइलिश तरीके से ठंड से बचने का एक बेहतरीन ऑप्शन है।

इसे भी पढ़ें: शादी में दिखेंगी सबसे खूबसूरत, अगर पहनेंगी यह लहंगे

वेलवेट जैकेट

वेलवेट आपके पूरे लुक को एक रॉयल टच देता है। आप भी एक वेलवेट जैकेट को अपने वार्डरोब का हिस्सा बनाएं। इससे आपका पूरा लुक ही बदल जाएगा। वेलवेट कोट कई लेंथ व कलर में मार्केट में अवेलेबल है। वैसे तो वेलवेट की प्लेन जैकेट भी काफी अच्छी लगती है, लेकिन अगर आप चाहें तो इसमें एंब्रायडिड वेलवेट जैकेट भी खरीद सकती हैं।

लेदर जैकेट

वैसे तो लेदर जैकेट हमेशा ही टेंड में बनी रहती है। लेकिन इस बार लड़कियां इसे एक नए अंदाज में पहनना पसंद कर रही हैं। अब तक लेदर जैकेट को सिर्फ जींस के साथ ही टीमअप किया जाता था, लेकिन अब लेदर जैकेट को लड़कियां सलवार कमीज व साड़ी के साथ जैसे एथनिक वियर के साथ भी पहन रही हैं। अगर आप भी इस विंटर अपने स्टाइल के साथ एक्सपेरिमेंटल होना चाहती हैं तो लेदर जैकेट को एक नए अंदाज में पहनें।

इसे भी पढ़ें: कॉकटेल पार्टी में पहनें कुछ ऐसा कि नजर आएं बस आप ही आप

वूलन कोट

सर्दी का मौसम हो और वूलन कोट की बात ना हो, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। वूलन कोट्स देखने में बेहद क्लासी लगते हैं और आप इन्हें केजुअल से लेकर ऑफिस, कॉलेज, हैंगआउट या पार्टी मंे भी आसानी से कैरी कर सकती हैं। आप इन वूलन कोट में ब्लैक, ग्रे, ब्रेज या बोल्ड और वाइब्रेंट कलर्स को चुन सकती हैं।

वरूण क्वात्रा