वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं तो यह रहे कुछ कंफर्टेबल लुक्स

वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं तो यह रहे कुछ कंफर्टेबल लुक्स

घर से काम करने के दौरान आप अब पूरे दिन नाइट ड्रेस तो पहन सकती, इससे खुद को भी अच्छा फील नहीं होता। ऐसे में कंफर्ट और ऑफिशियल लुक के लिए टी-शर्ट्स बेहतरीन ऑप्शन है। हां, इस बात का ध्यान रहे कि टी-शर्ट सिंपल और प्लेन हो, फंकी लुक वाले टीशर्ट्स पहनने से बचें।

पिछले एक साल से भी अधिक समय से बहुत से लोग वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं और मौजूदा हालात को देखते हुए यह सिलसिला लंबा चलता दिख रहा है। घर से काम करने के दौरान जाहिर सी बात है कि आप उस तरह से तैयार नहीं होती होंगी जैसा कि ऑफिस जाते समय होती थीं, लेकिन फिर भी आपका लुक प्रेज़ेंटेबल होना चाहिए, क्योंकि आपको वीडियो कॉल या ज़ूम मीटिंग अटेंड करनी होती है। ऐसे में फैशन एक्सपर्ट्स के अनुसार, कंफर्टेबल और प्रेज़ेंटेबल लुक के लिए क्या पहनें आइए, जानते हैं।

इसे भी पढ़ें: रेशमी मज़बूत बालों के लिए विटामिन ई कैप्सूल का उपयोग करके एक आसान हेयर पैक कैसे बनाएं?

टीशर्ट के साथ कंफर्टेबल बॉटम वेयर

घर से काम करने के दौरान आप अब पूरे दिन नाइट ड्रेस तो पहन सकती, इससे खुद को भी अच्छा फील नहीं होता। ऐसे में कंफर्ट और ऑफिशियल लुक के लिए टी-शर्ट्स बेहतरीन ऑप्शन है। हां, इस बात का ध्यान रहे कि टी-शर्ट सिंपल और प्लेन हो, फंकी लुक वाले टीशर्ट्स पहनने से बचें। टीशर्ट के साथ आप स्ट्रेचेबल जींस या लूज़ पैंट आदि पहन सकती हैं।

कुर्ता

गर्मियों में कॉटन के कुर्ते बेहद आरामदायक लगते हैं और एलिगेंट भी कुर्ते को आप पलाजो या लैंगिग्स के साथ पहन सकती हैं, तो फॉर्मल और कंफर्टेबल लुक के लिए बेस्ट है। सिंपल कुर्ते को आप जींस के साथ भी पहन सकती हैं। कुर्ता एक ऐसा आउटफिट है जो कभी आउटऑफ फैशन नहीं होता और प्रोफेशनल लुक लिए बेस्ट ऑप्शन है।

कंफर्टेबल ब्लेज़र

यदि आपको मीटिंग अटेंड करनी है तो टीशर्ट या शर्ट के ऊपर कोई कंफर्टेबल ब्लेज़र पहन सकती हैं, लेकिन हां, इसे पूरे दिन पहनकर रहना थोड़ा असहज हो सकता है। इसलिए सिर्फ मीटिंग के दौरान पहनें और फिर उतार दें, लेकिन ध्यान रहे ब्लेज़र के नीचे प्लेन टीशर्ट या शर्ट ही पहनें यह प्रोफेशनल लुक देते हैं और ब्लेजर उतारन के बाद आपको इन्हें बदलने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी।

इसे भी पढ़ें: परफेक्ट लुक के लिए इन टिप्स की मदद से ठीक करें अपने ओवरप्लक आईब्रो

साड़ी

अगर आपको लगता है कि वर्कफ्रॉम होम की वजह से आपकी साड़ियां वॉर्डरोब में ही पड़ी-पड़ी खराब हो रही हैं, तो कभी-कभार चेंज के लिए आप साड़ी भी पहन सकती हैं। लेकिन हां, सिंपल और सॉफ्ट फैब्रिक वाली साड़ियां ही पहनें जो प्रोफेशनल लुक देने के साथ ही आरामदायक भी होती हैं और इसे आप पूरे दिन पहन सकती हैं। साड़ी में आप प्रोफेशनल मीटिंग भी अटेंड कर सकती हैं और यह बदलाव करके आपको खुद को भी अच्छा महसूस होगा।

अपर वेयर का रखें खास ध्यान

वीडियो कॉलिंग हो या ऑनलाइन मीटिंग आमतौर पर आपकी बॉडी का ऊपरी हिस्सा ही नज़र आता है, ऐसे में आउटफिट चुनते समय इस बात का खास ध्यान रखें कि आपका अपर वेयर परफेक्ट हो, भले ही बॉटम वेयर यानी नीचे आपने ढीला पजामा ही क्यों न पहना हो।

मेकअप और हेयर का भी रखें ख्याल

घर से काम करने का यह मतलब नहीं है कि आप अपने बालों और चेहरे का बिल्कुल ध्यान न रखें। बालों की सिपंल हेयर स्टाइल या जूड़ा बना लें। जहां तक मेकअप का सवाल है तो हैवी मेकअप तो नहीं, लेकिन काजल, लिपस्टिक/लिपग्लॉस जैसे लाइट मेकअप ज़रूर करें ताकि आप हमेशा प्रेज़ेंटबल दिखें और कभी भी अचानक से मीटिंग जॉइन करनी हो तो आपको हड़बड़ी में अपना लुक ठीक करने की ज़रूरत न पड़े।

- कंचन सिंह