• परफेक्ट लुक के लिए इन टिप्स की मदद से ठीक करें अपने ओवरप्लक आईब्रो

कंचन सिंह Jun 09, 2021 15:10

पतली आईब्रो को मोटा करने के लिए अक्सर आप जिस आईब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करती हैं, वही पेंसिल आपकी इस समस्या का समाधान कर सकती है। आईब्रो पेंसिल के साथ ही आपको एक पैने ब्रश की भी ज़रूरत होगी।

चेहरे के परफेक्ट लुक के लिए आइब्रो का सही शेप में होना बहुत ज़रूरी है, लेकिन कई बार पार्लर तो कई बार खुद से आईब्रो प्लक करते समय आप आईब्रो को ज़्यादा प्लक कर लेते हैं, तो पूरा लुक बिगड़ जाता है। ओवरली प्लक्ड आईब्रो की वजह से आपको शर्मिंदगी का भी सामना करना पड़ सकता है और ज़्यादा प्लक किए जा चुके आईब्रो को दोबारा विकसित होने में काफी समय लग सकता है, ऐसे में यदि आपको तुरंत कहीं बाहर जाना है तो इस समस्या का समाधान कैसे करें और कैसे पाएं परफेक्ट लुक? आइए, जानते हैं।

इसे भी पढ़ें: त्वचा के लिए रामबाण है पपीता, जानिए इसे लगाने की विधि और फायदे

ब्यूटी एक्सपर्ट्स के मुताबिक, कुछ आसान मेकअप टिप्स को अपनाकर आप ओवरप्लक आईब्रो के बावजूद परफेक्ट लुक पा सकती हैं। इसके लिए आप इन मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर सकती हैं।

आईब्रो पेंसिल

पतली आईब्रो को मोटा करने के लिए अक्सर आप जिस आईब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करती हैं, वही पेंसिल आपकी इस समस्या का समाधान कर सकती है। आईब्रो पेंसिल के साथ ही आपको एक पैने ब्रश की भी ज़रूरत होगी। सबसे पहले हेयर ड्रायर की मदद से आईब्रो पेंसिल की नोक को नरम करें और जब यह ग्लॉसी और शाइनी दिखने लगे तो इसमें ब्रश को डुबोकर जिस हिस्से से आईब्रो ज़्यादा निकल गए हैं सावधानी से उस हिस्से को फिल करें ताकि आईब्रो घने दिखे।

इसे भी पढ़ें: चावल के पानी से मिलेंगे सिल्की और मुलायम बाल, इस तरह करें इस्तेमाल

मस्कारा का इस्तेमाल

ब्यूटी एक्सपर्ट्स के अनुसार, पलकों को घना बनाने वाला मस्कारा भी आपके काम आ सकता है। लेकिन इसके लिए नए लिक्विड मस्कारा का इस्तेमाल न करें, क्योंकि वह स्प्रेड हो सकता है। बल्कि पुराने सूख चुके मस्कारा की बोतल को फेंकने की बजाय उसमें स्लाइन सॉल्यूशन, आईड्रॉप या लेंस सॉल्यूशन डालकर उसे थोड़ा गीला करें और ब्रश की मदद से इसे प्रभावित हिस्से पर लगाएं ताकि किसी को पता न चले की आपके आईब्रो ओवरप्लक हुए हैं।

लिक्विड लाइनर का उपयोग

फेक फुलर आईब्रो लुक के लिए आप ढेर सारे मेकअप प्रोडक्टस का इस्तेमाल कर सकती हैं, इन्हीं में से एक है लिक्विड लाइनर। लिक्विड लाइनर की मदद से आप आईब्रो के खाली हिस्से को स्ट्रोक के साथ भरें, ध्यान रहे स्ट्रोक छोटे-छोट हों और लाइनर की टिप एकदम फाइन हो ताकि आपको नेचुरल लुक मिले।

इसे भी पढ़ें: लाइट मेकअप बदल सकता है आपका लुक, बस अपनाएं यह 6 स्टेप्स!

टिंटेड आईब्रो जेल

आईब्रो के खाली हिस्से को भरने का यह भी एक अच्छा तरीका है, इससे आपको नेचुरल लुक मिलेगा। इसके लिए जेल की मदद से सबसे पहले हल्का-हल्का आगे की तरफ से आईब्रो के खाली हिस्से को भरना शुरू करें। ध्यान रहे ही टिंट आईब्रो जेल का कलर आपके आईब्रो के नेचुरल कलर से मेल खाता है।

कंसीलर

बिगड़े आईब्रो को सही शेप देने में कंसीलर भी बहुत मददगार हो सकता है। सबसे पहले तो जिस हिस्से से आईब्रो ओवरप्लक हो गए हैं, वहां आसपास के अतीरिक्त बाल भी साफ कर लें और फिर आईब्रो की हड्डी के ऊपर और नीचे कंसीलर लगाकर शेप डिफाइन करें, आप चाहें तो थोड़ा पाउडर भी लगा सकते हैं। इसके बाद पैने ब्रश को आईब्रो पोमेड में डुबोकर जैसा शेप देना चाहे आईब्रो को वैसा शेप दे सकते हैं।

- कंचन सिंह