चीन में सबसे मशहूर अभिनेता आमिर खान: महावाणिज्य दूत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 12 2018 5:20PM
चीन में सबसे मशहूर अभिनेता आमिर खान: महावाणिज्य दूत
Image Source: Google

कोलकाता में नियुक्त चीनी महावाणिज्यदूत मा झानवु ने कहा है कि आमिर खान चीन में सर्वाधिक मशहूर अंतरराष्ट्रीय अभिनेता हैं और उनकी हालिया ‘सिक्रेट सुपरस्टार’ देश में एक बड़ी हिट फिल्म रही है।

कोलकाता। कोलकाता में नियुक्त चीनी महावाणिज्यदूत मा झानवु ने कहा है कि आमिर खान चीन में सर्वाधिक मशहूर अंतरराष्ट्रीय अभिनेता हैं और उनकी हालिया ‘सिक्रेट सुपरस्टार’ देश में एक बड़ी हिट फिल्म रही है। झानवु ने यहां कल शाम चीन - भारत संयुक्त कला प्रदर्शन कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा कि आमिर खान को चीन में बहुत प्यार किया जाता है और सम्मान दिया जाता है।

उन्होंने कहा कि फिल्म समीक्षकों द्वारा सराही गई कई लोकप्रिय हिंदी फिल्में शंघाई फिल्म उत्सव और बीजिंग फिल्म उत्सव जैसे चीन के फिल्मोत्सव में हाल में दिखाई गई हैं। झानवु ने कहा कि यह हमारे देश में बॉलीवुड फिल्मों की अत्यधिक लोकप्रियता को दिखाता है। उन्होंने कहा कि बॉलीवुड का नृत्य चीन में लोकप्रिय है। हाल ही में एक कार्यक्रम में चीनी वाणिज्य दूतावास के कर्मचारियों ने ‘ पद्मावत ’ फिल्म के नृत्य का प्रदर्शन किया था। उन्होंने कहा कि बंगाल , ओडिशा और केरल के पारंपरिक नृत्य भी चीन में किए जाते हैं। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video