Shah Rukh Khan की Pathaan की एडवांस बुकिंग 20 करोड़ के पार, दक्षिण भारत का मिला बड़ा योगदान

Pathaan
Beshram rang song
रेनू तिवारी । Jan 23, 2023 3:54PM
फिल्म का टीजर और उसका गाना बेशरम रंग रिलीज होने के बाद फिल्म को लेकर विवाद खड़ा हुआ था। फिल्म पर बैन लगाने की भी मांग की जा रही थी। फिल्म के बेशरम रंग गाने में दीपिका पादुकोण द्वारा पहनी गयी भगवा बिकिनी को लेकर लोगों ने आपत्ति जताई थी।

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की कमबैक फिल्म पठान न केवल हिंदी भाषी बाजारों में बल्कि दक्षिण भारत में भी ब्लॉकबस्टर ओपनिंग के लिए तैयार है। चार साल के अंतराल के बाद, किंग खान सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम अभिनीत यश राज-प्रोडक्शन के साथ पर्दे पर वापसी कर रहे हैं।

फिल्म का टीजर और उसका गाना बेशरम रंग रिलीज होने के बाद फिल्म को लेकर विवाद खड़ा हुआ था। फिल्म पर बैन लगाने की भी मांग की जा रही थी। फिल्म के बेशरम रंग गाने में दीपिका पादुकोण द्वारा पहनी गयी भगवा बिकिनी को लेकर लोगों ने आपत्ति जताई थी। विवाद के बाद फैंस और दर्शक इस एक्शन से भरपूर एंटरटेनर में शाहरुख को देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जहां वह एक रॉ एजेंट की भूमिका निभा रहे हैं। अब तक एडवांस बुकिंग में सबसे ज्यादा टिकट की बिक्री रणबीर कपूर की ब्रह्मास्त्र से हुई है, जिसने 19.66 करोड़ रुपये की कमाई की। शाहरुख की फिल्म कथित तौर पर अग्रिम बिक्री में 23 जनवरी को 20 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने के लिए तैयार है और यह स्टार द्वारा फिल्म का प्रचार किए बिना!

 

इसे भी पढ़ें: Salman Khan का Pathaan से निकला तगड़ा कनेक्शन, फैंस हुए खुशी से गद-गद!! दोनों सुपरस्टार के बीच होगा महा-मुकाबला

एक लाख टिकट बिके

ऑनलाइन टिकटिंग प्लेटफॉर्म पर टिकटों की बिक्री तेजी से बढ़ रही है और हां, एक लाख टिकट पहले ही बिक चुके हैं! आशीष सक्सेना, सीओओ - सिनेमाज, BookMyShow ने बताया, चार साल के लंबे इंतजार के बाद शाहरुख खान अग्रिम बिक्री पर पठान जेट-सेटिंग के साथ एक शानदार वापसी के लिए तैयार हैं। बहुप्रतीक्षित एक्शन-थ्रिलर ने BookMyShow पर पहले ही 10 लाख टिकटों की अग्रिम बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। पठान के लिए अग्रिम बिक्री चरणों में शुरू हो रही है, अब तक मंच पर 3500 से अधिक स्क्रीन उपलब्ध हैं। यहां तक कि मांग में वृद्धि के कारण भारत भर के चुनिंदा सिनेमाघरों में फिल्म के लिए सुबह के शो शुरू हो गए हैं।

इसे भी पढ़ें: फिल्म Pathaan की रिलीज से पहले असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा ने पूछा शाहरुख खान कौन हैं

दिलचस्प बात यह है कि यह शाहरुख खान की पहली फिल्म है जो सुबह 6 बजे रिलीज होगी और हिंदी बाजार के लिए यह एक ट्रेंडसेटर हो सकती है। दक्षिण भारत में, सभी शीर्ष सितारों की फिल्में - विशेष रूप से तमिल और तेलुगु में - आमतौर पर पहले दिन सुबह 5 बजे रिलीज़ होती हैं। यह एक ऐसा चलन है जिसका पालन दशकों से किया जा रहा है। दो तेलुगु फिल्में - चिरंजीवी की वाल्टेयर वीरय्या और बालकृष्ण की वीरा सिम्हा रेड्डी - संक्रांति के दौरान सुबह 5 बजे रिलीज़ हुईं। ये दोनों फिल्में ब्लॉकबस्टर थीं, जैसे कि तमिल पोंगल रिलीज़, विजय की वारिसु और अजित कुमार की थुनिवु थीं।

अन्य न्यूज़