अमिताभ बच्‍चन की दरियादिली, देश के 1398 किसानों के बैंक कर्ज चुकाए

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 21, 2018   16:48
अमिताभ बच्‍चन की दरियादिली, देश के 1398 किसानों के बैंक कर्ज चुकाए

बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन को मंगलवार को तीसरे सयाजी रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस सम्मान की शुरूआत बड़ौदा के पूर्व शासक सयाजीराव गायकवाड़ तृतीय की याद में की गयी है।

वडोदरा। बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन को मंगलवार को तीसरे सयाजी रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस सम्मान की शुरूआत बड़ौदा के पूर्व शासक सयाजीराव गायकवाड़ तृतीय की याद में की गयी है। इससे पहले यह सम्मान इंफोसिस के सह-संस्थापक एन आर नारायण मूर्ति और उद्योगपति रतन टाटा को मिल चुका है। लक्ष्मी विलास पैलेस में आयोजित दोपहर के भोज समारोह में बच्चन ने खुलासा किया कि उन्होंने उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के कई किसानों के ऋणों का भुगतान किया है। उन्होंने बताया कि उन्होंने उत्तर प्रदेश के 1,398 किसानों और महाराष्ट्र के 350 किसानों की मदद की है। उन्होंने कहा कि ऐसे कदम से आंतरिक शांति मिलती है। उन्होंने बड़ौदा के लिए सयाजीराव गायकवाड़ तृतीय के योगदान की चर्चा की और उन्हें श्रद्धांजलि दी।

>

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन महाराष्ट्र के अलावा आंध्र प्रदेश के सूखाग्रस्त इलाकों के किसानों के कर्जे माफ करने के लिए भी सहायता कर चुके हैं। बिग बी समाजसेवा से जुड़े कार्यो में हमेशा आगे रहते हैं। वह कई सरकारी और गैरसरकारी सामाजिक योजनाओं से जुड़े रहे हैं। हाल ही में यशराज की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तां में पहली बार आमिर खान के साथ परदे पर नजर आए अमिताभ बच्चन अगले साल करण जौहर की कंपनी में अयान मुखर्जी की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के साथ नजर आएंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।