जासूसी पर अलग तरह की फिल्म होगी ‘ब्लैक टाइगर’: राजकुमार गुप्ता

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 19 2019 3:22PM
जासूसी पर अलग तरह की फिल्म होगी ‘ब्लैक टाइगर’: राजकुमार गुप्ता
Image Source: Google

वह पाकिस्तान से भारत में खुफिया जानकारियां भेजते थे। लेकिन उन्हें बाद में गिरफ्तार कर लिया गया और वह 16 साल तक पाकिस्तान की जेल में रहे । 2001 में टीबी की वजह से उनकी मौत हो गई।

मुंबई। निर्देशक राजकुमार गुप्ता भारतीय जासूस रविंद्र कौशिक पर फिल्म ‘ब्लैक टाइगर’ बना रहे हैं और उनका कहना है कि यह बॉलीवुड में खुफिया अधिकारियों पर बनने वाली फिल्मों से अलग होगी। फिलहाल गुप्ता की फिल्म ‘इंडियाज मोस्ट वांटेड’ 24 मई को रिलीज हो रही है। यह फिल्म एक आतंकवादी को पकड़ने की कहानी बताती है।

इसे भी पढ़ें: निर्देशक राज कुमार गुप्ता के साथ अर्जुन कपूर ने किया फिल्म ‘इंडियाज मोस्ट वांटेड’ का प्रमोशन

खबरों के मुताबिक, भारतीय जासूस कौशिक पाकिस्तानी सेना में शामिल हुए औरमेजर भी बन गए थे। वह पाकिस्तान से भारत में खुफिया जानकारियां भेजते थे। लेकिन उन्हें बाद में गिरफ्तार कर लिया गया और वह 16 साल तक पाकिस्तान की जेल में रहे । 2001 में टीबी की वजह से उनकी मौत हो गई।

इसे भी पढ़ें: रोमांस की जगह अगर आप का दिल थ्रिलर फ़िल्में देख कर धड़कता है, तो ये फ़िल्में ज़रूर देखना



कौशिक को भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने ‘द ब्लैक टाइगर’ का खिताब उनकी बहादुरी के लिए दिया था। गुप्ता की पत्नी मीरा पिछले साढ़े तीन वर्षों से इस कहानी पर काम कर रही थीं। उन्होंने बताया कि इस फिल्म की कहानी अभी लिखी जा रही है। उनका कहना है कि जासूसों को लेकर कुछ गलत धारणाएं हैं और वह अपने शोध के आधार पर बनी इस फिल्म के जरिए इन धारणाओं को तोड़ेंगे। ऐसा कहा जा रहा था कि इस फिल्म में ऋतिक रोशन काम करेंगे लेकिन गुप्ता ने इन खबरों को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने अभी तक इस फिल्म के लिए किसी निर्देशक से संपर्क नहीं किया है और अभी इसे लिखा ही जा रहा है।’’

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story