हास्य कलाकारों में मशहूर बंगाली अभिनेता चिन्मॉय रॉय नहीं रहे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 18 2019 3:02PM
हास्य कलाकारों में मशहूर बंगाली अभिनेता चिन्मॉय रॉय नहीं रहे
Image Source: Google

रॉय का रविवार की रात को करीब 10 बजकर 20 मिनट पर सॉल्ट लेक स्थित उनके आवास पर निधन हो गया। उनके निधन पर शोक जताते हुए मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘प्रख्यात अभिनेता चिन्मॉय रॉय के निधन से दुखी हूं।

 कोलकाता। हास्य किरदारों के लिए पहचाने जाने वाले अनुभवी बंगाली अभिनेता चिन्मॉय रॉय का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। वह 79 वर्ष के थे। परिवार के सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी। रॉय के परिवार में एक बेटा और एक बेटी है। उनकी पत्नी एवं अभिनेत्री जुई बनर्जी की कुछ साल पहले मौत हो गई थी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, मशहूर अभिनेता सौमित्र चटर्जी और अपर्णा सेन ने उनके निधन पर दुख जताया है।

इसे भी पढ़ें: पर्रिकर के निधन से फिल्म जगत गमगीन, परिवार के प्रति जताई संवेदना

रॉय का रविवार की रात को करीब 10 बजकर 20 मिनट पर सॉल्ट लेक स्थित उनके आवास पर निधन हो गया। उनके निधन पर शोक जताते हुए मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘प्रख्यात अभिनेता चिन्मॉय रॉय के निधन से दुखी हूं। टेनीदा के किरदार से लेकर ‘बसंत बिलाप’, ‘मौचक’ से लेकर ‘गलपो होलिओ सोत्ती’ तक उनके अभिनय ने हर किसी को मंत्रमुग्ध कर दिया।’’

उन्होंने कहा, ‘‘उनके परिवार और असंख्य प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।’’ अभी बांग्लादेश में आने वाले कुमिला जिले में 1940 में जन्मे रॉय ने 60 के दशक में बंगाली फिल्मों में अपने करियर की शुरुआत की और बंगालियत को बनाए रखने वाले हास्य किरदारों में वह फिल्म निर्माताओं के लिए अपरिहार्य बन गए। उन्हें बसंत बिलाप या धोन्नी मेये जैसी क्लासिक कॉमेडी फिल्मों में सौमित्र चटर्जी और राबी घोष जैसे बड़े नामों जितनी ही पहचान मिली।

इसे भी पढ़ें: ''सांड की आंख'' का पहला पोस्टर रिलीज, गोबर के उपले बनाती नजर आई तापसी-भूमि

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप