ऑस्कर 2021 में कनाडा का प्रतिनिधित्व करेगी दीपा मेहता की ‘फनी ब्वॉय’

Deepa Mehta
जानी-मानी फिल्मकार दीपा मेहता की आगामी फीचर फिल्म ‘फनी ब्वॉय’ सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय फिल्म श्रेणी के तहत 93वें अकादमी पुरस्कार में कनाडा का प्रतिनिधित्व करेगी।

लॉस एंजिलिस। जानी-मानी फिल्मकार दीपा मेहता की आगामी फीचर फिल्म ‘फनी ब्वॉय’ सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय फिल्म श्रेणी के तहत 93वें अकादमी पुरस्कार में कनाडा का प्रतिनिधित्व करेगी। दीपा मेहता की कोई फिल्म दूसरी बार इस श्रेणी में प्रतिस्पर्धा में उतरी है। मेहता की फिल्म ‘वाटर’ को 2007 में अंतरराष्ट्रीय फीचर फिल्म श्रेणी में ऑस्कर के लिए नामित किया गया था।

इसे भी पढ़ें: मृणाल ठाकुर के बचपन का प्यार है शाहिद कपूर! एक्ट्रेस ने खुल कर बताई दिल की बात

‘फनी ब्वॉय‘ फिल्म इसी नाम से 1994 में लिखे गए श्याम सेलवादुरई के उपन्यास पर आधारित है। यह फिल्म 70 से 80 के दशक में श्रीलंका में तमिलों एवं सिंहलियों के संघर्ष के बीच एक युवक के अनुभव की कहानी बयान करती है। ऑस्कर के लिए देश की प्रविष्टि के बारे में फैसला करने वाली कनाडाई चयन समिति की अध्यक्षता करने वाले ‘टेलीफिल्म कनाडा’ की कार्यकारी निदेशक क्रिस्टा डिकनसन ने कहा, ‘‘ हमें पूरा भरोसा है कि दीपा मेहता की ‘फनी ब्वॉय’ अकादमी के सदस्यों को उसी तरह पसंद आएगी, जिस तरह 2007 में उनकी शानदार फिल्म ‘वाटर’ को पसंद किया गया था।’’

इसे भी पढ़ें: ईशान खट्टर की फिल्म ‘पिप्पा’ में नजर आएंगे मृणाल ठाकुर और प्रियांशु पेनयुली

नयी दिल्ली में पली-बढ़ी और टोरंटो में रहने वाली मेहता का मानना है कि ‘फनी ब्वॉय’ विभाजित दुनिया में उम्मीद पैदा करती है। उन्होंने ऑस्कर के लिए ‘फनी ब्वॉय’ को नामित करने के लिए शुक्रिया अदा किया। इस फिल्म को मेहता और सेल्वादुरई ने लिखा है। इस माह की शुरुआत में घोषणा की गई थी कि हॉलीवुड फिल्मकार एवा डुवेर्नेज की ’अरै रिलीजिंग’ ने ‘फनी ब्वॉय’ का अधिकार खरीदा है और उसे 10 दिसंबर को चुनिंदा शहरों के थियेटर में और नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया जाएगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़