मशहूर पार्श्वगायक मोहम्मद अजीज का निधन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 27, 2018   20:54
मशहूर पार्श्वगायक मोहम्मद अजीज का निधन

नानावती अस्पताल के अधिकारियों ने पीटीआई को बताया कि उन्हें दोपहर बाद तीन बजकर 17 मिनट पर यहां लाया गया लेकिन पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी। उनका शव पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया है।

मुंबई। अमिताभ बच्चन, गोविंदा, मिथुन चक्रवर्ती और ऋषि कपूर सहित विभिन्न कलाकारों के लिए पार्श्वगायन कर चुके गायक मोहम्मद अजीज का मंगलवार को निधन हो गया। वह 64 वर्ष के थे। नानावती अस्पताल के अधिकारियों ने पीटीआई को बताया कि उन्हें दोपहर बाद तीन बजकर 17 मिनट पर यहां लाया गया लेकिन पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी। उनका शव पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया है।

अस्पताल सूत्रों ने बताया कि मृत्यु के कारण का पता पोस्टमार्टम के बाद ही चल पाएगा। हालांकि मीडिया की खबरों में दावा किया गया है कि दिल का दौरा पड़ने के कारण उनकी मौत हुयी। अजीज ने 20 हजार से ज्यादा गानों को अपनी आवाज दी। उन्होंने हिंदी, बांग्ला, ओडिया फिल्मों में गाने गाए। उन्होंने कई भजन और सूफी गानों को भी अपनी आवाज दी।

फिल्मों में उनका प्रवेश बांग्ला फिल्म ‘‘ज्योति’’ से हुआ। बाद में उन्हें बालीवुड में उस समय ब्रेक मिला जब संगीतकार अनु मलिक ने उनसे अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘‘मर्द’’ में गाने गवाए।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।