अमिताभ बच्चन के 80वें जन्मदिन पर ‘फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन’ ने एक फिल्म उत्सव की घोषणा की

Amitabh Bachchan
ANI
‘फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन’ ने अमिताभ बच्चन के 80वें जन्मदिन का जश्न मनाने के लिए एक फिल्म उत्सव आयोजित करने की शुक्रवार को घोषणा की। इस उत्सव के तहत मेगास्टार की फिल्में देश भर के 17 शहरों में प्रदर्शित की जाएंगी। अमिताभ बच्चन का 11 अक्टूबर को 80वां जन्मदिन है।

मुंबई। ‘फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन’ ने अमिताभ बच्चन के 80वें जन्मदिन का जश्न मनाने के लिए एक फिल्म उत्सव आयोजित करने की शुक्रवार को घोषणा की। इस उत्सव के तहत मेगास्टार की फिल्में देश भर के 17 शहरों में प्रदर्शित की जाएंगी। अमिताभ बच्चन का 11 अक्टूबर को 80वां जन्मदिन है। गैर सरकारी संगठन ‘फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन’ ने बिग की बी ‘डॉन’, ‘काला पत्थर’ और ‘कालिया’ जैसी हिट फिल्मों को प्रदर्शित करने के लिए मल्टीप्लेक्स श्रृंखला ‘पीवीआर सिनेमा’ के साथ एक अनुबंध किया है।

इसे भी पढ़ें: डे डेट पर दिखना है सबसे खास तो बॉलीवुड एक्ट्रेस के इन लुक को करें रिक्रिएट

फिल्म निर्माता शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर इस फाउंडेशन के संस्थापक हैं। ‘फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन’ के अनुसार, इस चार दिवसीय उत्सव ‘बच्चन बैक टू द बिगनिंग’ का आयोजन आठ अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक किया जाएगा। इस दौरान देश भर के 22 सिनेमाघरों की 30 स्क्रीन पर 172 शो दिखाए जाएंगे। बच्चन ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि एक दिन उनकी सभी पुरानी फिल्में बड़े पर्दे पर दिखाईं जाएंगी। अभिनेता (79) ने एक बयान में कहा, ‘‘ फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन व पीवीआर का यह एक बेहतरीन कदम है जिसके जरिए न सिर्फ मेरे काम को प्रदर्शित किया जाएगा, बल्कि इससे मेरे निर्देशकों, साथ कलाकारों और उससे जुड़े सभी लोगों का काम भी देखने को मिलेगा।’’

इसे भी पढ़ें: भारतीय सिनेमा के एक बड़े स्तंभ थे ऋषिकेश मुखर्जी, स्टारमेकर के रूप में याद किए जाते रहेंगे

उन्होंने कहा, ‘‘ इससे उस युग की यादें ताजा होंगी जो बीत गया है लेकिन भुलाया नहीं गया। मैं उम्मीद करता हूं कि यह भारतीय सिनेमा के कई बड़ी फिल्मों का जश्न मनाने की एक शुरुआत मात्र हो, जिसमें कई बड़ी फिल्मों को बड़े पर्दे पर प्रदर्शित किया जाए।’’ ‘फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन’ की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, बेंगलुरू, हैदराबाद, अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, रायपुर, कानपुर, कोल्हापुर, इंदौर और बच्चन के गृहनगर प्रयागराज में इन फिल्मों को दिखाया जाएगा। इस उत्सव में‘कभी कभी’, ‘अमर अकबर एंथनी’, ‘नमक हलाल’, ‘अभिमान’, ‘दीवार’, ‘मिली’, ‘सत्ते पे सत्ता’ और ‘चुपके चुपके’ जैसी फिल्में भी प्रदर्शित की जाएंगी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़