क्या तनुजा ने फिल्म 'चांद और सूरज' के सेट पर धर्मेंद्र को मारा था थप्पड़?

Tanuja
ANI
निधि अविनाश । Sep 23, 2022 1:38PM
काजोल के पिता शोमू मुखर्जी से तनुजा की मुलाकात फिल्म फिल्म 'एक बार मुस्कुरा दो' के सेट पर हुई थी। दोनों को एक-दूसरे का साथ काफी अच्छा लगा और कुछ समय साथ बिताने के बाद दोनों ने शादी कर ली। 1973 में दोनों की शादी हुई और दो बेटियों को जन्म दिया- काजोल और तनीषा।

बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुजा 60 से 70 दशक की सबसे बेहतरीन और खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक मानी जाती हैं। तनुजा एक्ट्रेस स्वर्गीय नूतन की बहन हैं। 23 सितंबर 1943 को पैदा हुई तनुजा ने नूतन की फिल्म हमारी बेटी में एक छोटा सा किरदार निभाया था जिसमें वह छोटी नूतन बनी थी। तनुजा ने महज 16 साल की उम्र में ही फिल्मों में कदम रख दिया था और 1960 में उनकी पहली फिल्म छबीली रिलीज हुई। इसके बाद 1962 में मेमदीदी। तनुजा ने कई बंगाली फिल्में भी की हैं। 

जब फिल्म सेट पर धर्मेंद को मारा था थप्पड़

बॉलीवुड के शेर धर्मेंद्र अपने जमाने के मशहूर एक्टर थे और उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया। धर्मेंद्र ने एक्ट्रेस तनुजा के साथ भी कई फिल्में की। इस बीच आज हम आपको बताएंगे की आखिर क्यों तुनजा ने धर्मेंद्र को थप्पड़ मारा था। दरअसल, धर्मेंद और तनुजा ने एक साथ कई हिट फिल्मों में काम किया है और इनकी जोड़ी को दर्शकों द्वारा भी कई ज्यादा पसंद किया जाता था। दोनों की हिट फिल्मों में शामिल है- इज्जत, चांद और सूरज, बहारे फिर आएंगी और दो चोर।

इसे भी पढ़ें: कमल हासन ने फिल्म इंडियन 2 की शूटिंग दोबारा शुरू की, बीच में रोका गया था शूट

बता दें कि धर्मेंद्र और तनुजा की दोस्ती भी बहुत अच्छी थी लेकिन दोनों के बीच एक बात को लेकर इतना बड़ा विवाद बन गया की तनुजा को धर्मेंद्र पर हाथ तक उठाना पड़ गया। यह बात है साल 1965 की जब धर्मेंद्र और तनुजा चांद और सूरज की शूटिंग कर रहे थे। सेट पर दोनों कलाकार खूब मस्ती करते थे। यहां तक इस दौरान धर्मेंद्र ने तनुजा से अपनी पत्नी को भी मिलवाया था। फिल्म की शूटिंग के दौरान धर्मेंद्र मस्ती मस्ती में तनुजा के साथ फ्लर्ट करने लगे। धर्मेंद्र की यह हरकत तनुजा को बिल्कुल पसंद नहीं आई और उन्होंने इसका विरोध किया। तनुजा को धर्मेंद्र की इस बात पर काफी गुस्सा आ गया था। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो उस समय धर्मेंद्र नशे में थे और तनुजा इतनी ज्यादा गुस्सा हो गई थी कि उन्होंने सीधा धर्मेंद्र को थप्पड़ जड़ दिया था और ये तक कहा था “बेशर्म मैं तुम्हारी पत्नी को जानती हूं और तुम मेरे साथ फ्लर्ट कर रहे हो”। हालांकि धर्मेंद्र को बाद में अपनी गलती का अहसास हुआ और उन्होंने तनुजा से माफी मांगी। 

इसे भी पढ़ें: लकी अली के नशे की लत को छुड़ाने के लिए पिता महमूद अली ने निकाली थी ये तरकीब...

तनुजा की लव स्टोरी

काजोल के पिता शोमू मुखर्जी से तनुजा की मुलाकात फिल्म फिल्म 'एक बार मुस्कुरा दो' के सेट पर हुई थी। दोनों को एक-दूसरे का साथ काफी अच्छा लगा और कुछ समय साथ बिताने के बाद दोनों ने शादी कर ली। 1973 में दोनों की शादी हुई और दो बेटियों को जन्म दिया- काजोल और तनीषा। बच्चे होने के बाद तनुजा और शोमू में अनबन होने लगी और कुछ भी ठीक नहीं चल रहा था। बता दें कि तनीषा के जन्म के बाद दोनों अलग हो गए थे। एक इंटरव्यू में तनुजा ने कहा था कि शोमू और वो एक दूसरे के लिए बने ही नहीं थे।

- निधि अविनाश

अन्य न्यूज़