लता मंगेशकर ने पुलवामा के शहीदों की मदद के लिए एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 28 2019 1:24PM
लता मंगेशकर ने पुलवामा के शहीदों की मदद के लिए एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की
Image Source: Google

14 फरवरी को एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक से भरा अपना वाहन सीआरपीएफ की बस से टकरा दिया था जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे और पांच अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

मुम्बई। स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए जवानों के सम्मान के लिए भारतीय सेना को एक करोड़ रुपये दान करेंगी। यह बात लता मंगेशकर के भाई हृदयनाथ ने एक बयान में कही। हृदयनाथ ने घोषणा की कि दीनानाथ मंगेशकर स्मृति प्रतिष्ठान चैरिटेबल ट्रस्ट भी पांच लाख रुपये दान देगा।


हृदयनाथ ने कहा, ‘‘हम उन्हें सलाम करते हैं जो हमारे कल्याण के लिए सीमाओं पर खड़े होते हैं। यह हमारा विनम्र योगदान है।’’चेक मास्टर दीनानाथ मंगेशकर स्मृति प्रतिष्ठान पुरस्कार समारोह में प्रदान किया जाएगा जिसका आयोजन 24 अप्रैल को मुम्बई में शनमुखानंद हॉल में किया जाएगा। गत 14 फरवरी को एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक से भरा अपना वाहन सीआरपीएफ की बस से टकरा दिया था जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे और पांच अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

इसे भी पढ़ें: ब्रिटेन के मंत्री जेरेमी हंट ने सुषमा स्वराज और कुरैशी से बात की



पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैशे मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली थी। उक्त हमला सीआरपीएफ के 78 वाहनों के काफिले को निशाना बनाकर किया गया था जो जम्मू से श्रीनगर जा रहा था।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप