रुक-रुककर पुंछ इलाके पर पाक बरसा रहा गोलियां, भारत ने दिया करारा जवाब

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 28, 2019   12:35
रुक-रुककर पुंछ इलाके पर पाक बरसा रहा गोलियां, भारत ने दिया करारा जवाब

रक्षा विभाग के पीआरओ ने कहा कि पाकिस्तान सेना ने कृष्णा घाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास बृहस्पतिवार को सुबह लगभग छह बजे अकारण ही मोर्टार दागने के साथ गोलाबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।

जम्मू। पाकिस्तानी सेना ने बृहस्पतिवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों पर भारी गोलाबारी की, जिसका भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। यह लगातार सातवां दिन है जब पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। रक्षा विभाग के पीआरओ ने कहा, ‘पाकिस्तान सेना ने कृष्णा घाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास बृहस्पतिवार को सुबह लगभग छह बजे अकारण ही मोर्टार दागने के साथ गोलाबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।’

इसे भी पढ़ें: सेना और BSF के जवानों को उच्चतम स्तर पर अलर्ट किया गया

अधिकारी ने कहा कि भारतीय सेना ने जोरदार और प्रभावी ढंग से जवाबी कार्रवाई की। मौजूदा स्थिति को देखते हुए, अधिकारियों ने राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा के पास 5 किलोमीटर के दायरे में शैक्षणिक संस्थानों को अस्थायी रूप से बंद करने का आदेश दिया है। पाकिस्तान द्वारा की गई गोलाबारी के मद्देनजर सीमा से सटे इलाकों के निवासियों को अपने घरों के अंदर रहने और बाहर नहीं निकलने के लिए कहा गया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।