निर्देशक राहुल ढोलकिया ने कहा- लॉकडाउन के बाद फिल्में बनाना अलग और खर्चीला हुआ करेगा

निर्देशक राहुल ढोलकिया ने कहा- लॉकडाउन के बाद फिल्में बनाना अलग और खर्चीला हुआ करेगा

निर्देशक राहुल ढोलकिया का कहना है कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद फिल्मकार और निर्माताओं को फिल्मों के सेट को संक्रमण मुक्त करने और फिल्म निर्माण से जुड़े लोगों की सुरक्षा का ख्याल रखना होगा।

बीते दिनों कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन कर दिया गया। ऐसे में फिल्म और टीवी शो की शूटिंग को रोक दिया गया। देश के सभी सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया। कई बड़ी फिल्मों की रिलीज अटक गयी और कुछ फिल्मों को भारी नुकसान हुआ। संजय लीला भंसाली जैसे निर्माता को अपना 15 करोड़ का सेट तोड़ना पड़ा। ऐसे में सिनेमा इंडस्ट्री को काफी नुकसान झेलना पड़ा हैं। अभी आने वाला समय और भी ज्यादा चुनौतियों भरा होने वाला हैं। 

निर्देशक राहुल ढोलकिया का कहना है कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद फिल्मकार और निर्माताओं को फिल्मों के सेट को संक्रमण मुक्त करने और फिल्म निर्माण से जुड़े लोगों की सुरक्षा का ख्याल रखना होगा। दुनियाभर में दूसरे क्षेत्रों की तरह फिल्म उद्योग पर भी कोरोना वायरस महामारी का बुरा असर पड़ा है।

 

इसे भी पढ़ें: सूरज बड़जात्या के फेवरेट होने के साथ-साथ सलमान खान की इन फिल्मों में काम कर चुकें हैं 'जेठालाल' 

कोविड-19 के प्रसार के चलते फिल्मों, थिएटर और धारावाहिकों का निर्माण बंद है। भारत में 24 मार्च को लॉकडाउन लागू होने से भी पहले से फिल्म जगत ने अधिकतर शूटिंग बंद कर दी थी। ढोलकिया को लगता है कि हर रोज पूरे सेट को संक्रमण मुक्त करना जरूरी होगा, जिससे फिल्म का बजट 30 से 40 प्रतिशत बढ़ सकता है।

इसे भी पढ़ें: ‘‘मैं जोरू का गुलाम बनके रहूंगा’’ लिखकर देने पर टूटने से बची युवक की शादी

उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा, फिल्म बनाना अलग होगा। नियम-कायदों के चलते यह खर्चीला हुआ करेगा। हर रोज शुरुआत और अंत में सेट को संक्रमण मुक्त करना और सेट पर मौजूद प्रत्येक व्यक्ति के शरीर का तापमान चेक करना होगा। शाहरुख खान अभिनीत फिल्म रईस के निर्देशक ढोलकिया ने कहा कि फिल्म उद्योग के लोगों को कुछ भी काम शुरू करने से पहले विस्तृत योजना बनानी होगी।

.......