नवाजुद्दीन के महल नवाब की मन्नत से की जा रही है तुलना, जानें कितनी है उनकी कुल दौलत

Nawazuddin siddiqui
नवाज़ुद्दीन सिद्धकी पहली बार 1999 में आई फिल्म सरफरोश में एक छोटी सी भूमिका में नजर आए थे। तब उन्हें कोई नहीं जानता था। आम से खास बनने का उनका यह सफर बहुत लंबा है। एक अपुष्ट आंकड़े के अनुसार, उनकी कुल दौलत 20 मिलीयन डॉलर यानी 150 करोड़ के लगभग है।

नवाज़ुद्दीन सिद्धकी हिंदी सिनेमा में अपनी दमदार एक्टिंग की वजह से जाने जाते हैं। उन्होंने अपने दम पर बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। इतना ही नहीं एक छोटे शहर से बड़े सपने को लेकर दुनिया में छा जाने की जिद की भी ताबीर हैं। यही वजह है कि जब यह खबर आई कि नवाज़ुद्दीन सिद्धकी ने मुंबई में अपने ख्वाबों का महल तैयार किया है तो हर किसी के मन में नवाज के लिए सम्मान की भावना जाग उठी। आपको बता दें नवाज़ुद्दीन सिद्धकी ने मुंबई में एक आलीशान घर बनवाया है। अपने बूढ़े बुजुर्गों के उस ख्वाब को साकार किया है जिनकी ख्वाहिश यही थी कि उनका लल्ला इतनी तरक्की करें कि उसका एक महल जैसा घर हो। सफेद रंग का लग्जरी मैंशन। सोशल मीडिया पर नवाजुद्दीन के इस घर की तुलना शाहरुख खान के मन्नत से भी की जा रही है। नवाज़ुद्दीन सिद्धकी बॉलीवुड में 22 सालों से ज्यादा का सफर तय कर चुके हैं। नवाजुद्दीन ने इस दौरान इतना स्ट्रगल किया है कि किस्मत भी उन पर उसी हिसाब से मेहरबान हुई है। आज उनके पास कई आलीशान बंगला, लग्जरी गाड़ियां, नौकर चाकर बैंकों में करोड़ों का बैलेंस है। यह सब नवाजुद्दीन सिद्दीकी की मेहनत का ही नतीजा है।

मुजफ्फरपुर के बुढ़ाना से निकलकर मुंबई आने वाला एक लड़का एक दिन दुनिया में सुपरस्टार बनेगा यह किसे पता था। किसे पता था कि रातों को वॉचमैन की नौकरी करने वाला नवाजुद्दीन किसी दिन मुंबई में अपना शानदार बंगला बना लेगा। आपको बता दे नमाजुद्दीन ने कुछ साल पहले यह बंगला खरीदा था, इस बंगले को रेनोवेट कराने में लगभग 3 साल का वक्त लगा है। नवाजुद्दीन का यह घर उनके गांव बुढ़ाना के घर से इंस्पायर्ड है। नवाजुद्दीन ने अपने घर का नाम अपने पिता नवाबुद्दीन सिद्धकी के नाम पर नवाब रखा है।

 

नवाज़ुद्दीन सिद्धकी पहली बार 1999 में आई फिल्म सरफरोश में एक छोटी सी भूमिका में नजर आए थे। तब उन्हें कोई नहीं जानता था। आम से खास बनने का उनका यह सफर बहुत लंबा है। एक अपुष्ट आंकड़े के अनुसार, उनकी कुल दौलत 20 मिलीयन डॉलर यानी 150 करोड़ के लगभग है। इसमें यह भी बताया गया है कि वह हर महीने लगभग एक करोड़ रुपये की कमाई कर लेते हैं। उनकी यह कमाई फिल्मों, ओटीटी सीरीज के साथ ही ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए होती है।

अन्य न्यूज़