कश्मीर फाइल्स के निदेशक विवेक अग्निहोत्री के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज, भोपालियों को कहा था Homosexual

कश्मीर फाइल्स के निदेशक विवेक अग्निहोत्री के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज, भोपालियों को कहा था Homosexual

भोपालियों के बारे में दिए गये एक बयान के बाद फिल्म द कश्मीर फाइल्स के निदेशक विवेक अग्निहोत्री के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा था कि भोपालियों को अक्सर समलैंगिक माना जाता है।

भोपालियों के बारे में दिए गये एक बयान के बाद फिल्म द कश्मीर फाइल्स के निदेशक विवेक अग्निहोत्री के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है।  उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा था कि भोपालियों को अक्सर समलैंगिक माना जाता है। मुंबई के वर्सोवा पुलिस स्टेशन में 27 वर्षीय पीआर मैनेजर रोहित पांडे ने शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायतकर्ता मध्य प्रदेश के भोपाल की रहने वाली है और उसने मामले में तत्काल प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है।

इसे भी पढ़ें: 67 साल की रामकली को हुआ 28 साल के भोलू से प्यार, Live-In में रहने के लिए दोनों पहुंचे कोर्ट

विवेक अग्निहोत्री ने की थी विवादास्पद टिप्पणी

एक साक्षात्कार में, विवेक अग्निहोत्री ने कहा कि लोग अक्सर 'भोपालियों' को 'उनकी नवाबी इच्छाओं' के कारण समलैंगिक मानते हैं। साक्षात्कार की क्लिप वायरल होने के बाद कश्मीर फाइल्स के निदेशक अपनी टिप्पणी के लिए आलोचनाओं के घेरे में आ गए। उन्होंने साक्षात्कार में कहा, "मैं भोपाल से हूं, लेकिन मैं खुद को भोपाली नहीं कहता क्योंकि इसका एक निश्चित अर्थ होता है। अगर कोई खुद को भोपाली कहता है, तो इसका आम तौर पर मतलब है कि वह व्यक्ति समलैंगिक है.. 'नवाबी' कल्पनाओं वाला कोई व्यक्ति।

 

इसे भी पढ़ें: ढेरों कहानियों का संकलन, गांधी ने किया उद्घाटन, आखिर ये Modi Story क्या है? जिसकी हो रही हर ओर चर्चा


द कश्मीर फ़ाइल्स

विवेक अग्निहोत्री इस महीने की शुरुआत में अपनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स की रिलीज के बाद से सुर्खियों में हैं। गर्मागर्म बहस के अलावा, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। द कश्मीर फाइल्स 1990 में कश्मीर विद्रोह के दौरान कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित है।