ढेरों कहानियों का संकलन, गांधी ने किया उद्घाटन, आखिर ये Modi Story क्या है? जिसकी हो रही हर ओर चर्चा

ढेरों कहानियों का संकलन, गांधी ने किया उद्घाटन, आखिर ये Modi Story क्या है? जिसकी हो रही हर ओर चर्चा

मोदी स्टोरी भारत के प्रधानमंत्री के जीवन से जुड़ी कहानियों का संकल्न है, जिसमें उनके करीबियों ने उन्हें करीब से देखा है और उनसे जुड़ी रोचक यादें ताजा की हैं। उन लोगों के अनुभवों के आधार पर एक पोर्टल modistory.in लॉन्च किया गया है।

नरेंद्र दामोदरदास मोदी एक ऐसा नाम जिसका डंका दुनियाभर की चौपालों में बज रहा है। मोदी तो मोदी हैं और मोदी जैसा कोई नहीं ये तो सभी जानते हैं। लेकिन इन दिनों द मोदी स्टोरी की खूब चर्चा हो रही है। जिसमें मोदी सरकार के कई मंत्री भी शामिल हैं। दरअसल, मोदी स्टोरी भारत के प्रधानमंत्री के जीवन से जुड़ी कहानियों का संकलन है, जिसमें उनके करीबियों ने उन्हें करीब से देखा है और उनसे जुड़ी रोचक यादें ताजा की हैं। उन लोगों के अनुभवों के आधार पर एक पोर्टल modistory.in लॉन्च किया गया है। पोर्टल का उद्देश्य इतना भर है कि जिन्होंने दशकों से नरेंद्र मोदी की जीवन यात्रा के दौरान उनसे बातचीत की है उससे संबंधित "प्रेरक" कहानियों को एक साथ लाना है। महात्मा गांधी की पोती सुमित्रा गांधी कुलकर्णी ने इस पोर्टल का उद्घाटन किया। पोर्टल की तरफ से ट्वीट करते हुए बताया गया है कि मोदी स्टोरी नरेंद्र मोदी के जीवन से प्रेरक क्षणों को एक साथ लाने के लिए एक स्वयंसेवक द्वारा संचालित एक पहल है, जिसके तहत नरेंद्र मोदी के जीवन से जुड़ी रोचक कहानियों को एक साथ लाया जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: PM मोदी ने दिया योग मंत्र, कहा- अच्छी सेहत और जन कल्याण की दिशा में दुनिया को कर रहा एकजुट

नीरज चोपड़ा ने भी शेयर किए अपने अनुभव

पीएम मोदी को करीब से देखने वालों ने उनसे जुड़ी कई कहानियों को साझा किया है। जिसमें उनके स्कूल के शिक्षक रासबिहारी मनियार हैं, जिन्होंने कहा था कि नरेंद्र मोदी सैनिक स्कूल में दाखिला लेना चाहते थे। ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा और शीर्ष शटलर पुलेला गोपीचंद भी उन लोगों में शामिल हैं जिन्होंने प्रधानमंत्री के साथ अपने अनुभव साझा किया है। नीरज चोपड़ा ने वीडियो संदेश में कहा है कि हमें ऐसा नहीं लगा कि हम भारत के पीएम से मिल रहे हैं। उन्होंने हर एक खिलाड़ी से बात की और वो हमारे बारे में व्यक्तिगत रूप से जानते थे। नरेंद्र मोदी के पीएम बनने के बाद से खेलों में काफी बदलाव आया है। 

इसे भी पढ़ें: डरी हुई है बीजेपी, अब MCD के कामकाज में रुचि ले रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी: मनीष सिसोदिया का बयान

आपातकाल के दौरान सिख के वेश में मोदी

वेबसाइट में पंजाब से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता मनोरंजन कालिया के अनुभवों और उपाख्यानों को भी बताती है कि मोदी ने पार्टी पदाधिकारी के रूप में अपनी राजनीतिक यात्रा के शुरुआती दिनों में संभाला था। इसी तरह एक पुराने पड़ोसी ने अपनी यादों को साझा करते हुए बताया कि आपातकाल के दौरान नरेंद्र मोदी सिख का वेश धारण किया करते थे। 

केंद्रीय मंत्रियों ने किया ट्वीट 

केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्विट करते हुए लिखा कि धैर्य और अनुग्रह की कहानियां, व्यक्तिगत मुलाकातों के जादू की यादें, बातचीत में मिलनसार व्यक्तित्व, एक निर्णायक राजनीतिक व्यक्तित्व को दर्शाती है। इसी तरह केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने वेबसाइट को साझा करते हुए ट्वीट किया कि एक स्वयंसेवी समूह द्वारा इस अनूठी पहल को देखें! सार्वजनिक जीवन में पीएम नरेंद्र मोदी जी की यात्रा और काम की दिलचस्प कहानियां और किस्से। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।