एक हफ्ते से आईसीयू में भर्ती हैं गायिका लता मंगेशकर, डॉक्टर बोले स्वास्थ्य में हुआ मामूली सुधार

एक हफ्ते से आईसीयू में भर्ती हैं गायिका लता मंगेशकर, डॉक्टर बोले स्वास्थ्य में हुआ मामूली सुधार

प्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गगया था। उसको अस्पताल में भर्ती हुए एक सप्ताह हो गया है। वह मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में आईसीयू में बनी हुई है और उनका इलाज एसोसिएट प्रोफेसर डॉ प्रतीत समदानी और उनकी टीम द्वारा किया जा रहा है।

मुंबई। प्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar )की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उनको अस्पताल में भर्ती हुए एक सप्ताह हो गया है। वह मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल (Breach Candy hospital) में आईसीयू में बनी हुई है और उनका इलाज एसोसिएट प्रोफेसर डॉ प्रतीत समदानी और उनकी टीम द्वारा किया जा रहा है। जब ईटाइम्स ने डॉ समदानी से संपर्क किया और 92 वर्षीय गायिका के स्वास्थ्य अपडेट के बारे में पूछा, तो उन्होंने कहा, “वह अभी भी आईसीयू में निगरानी में हैं लेकिन उनकी हालत में मामलू सा सुधार हुआ है।

इसे भी पढ़ें: उत्तर कोरिया ने एक नहीं 2 मिसाइलें समुद्र में दागीं, जापान के लिए बढ़ा खतरा 

एक हस्फे से आइसीयू में भर्ती हैं लता मंगेशकर

मशहूर गायिका लता मंगेशकर का अब भी एक स्थानीय अस्पताल के आईसीयू में इलाज चल रहा है। उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने रविवार को यह जानकारी दी। मंगेशकर (92) को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने और संक्रमण के हल्के लक्षण के बाद पिछले सप्ताह दक्षिण मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया था। ब्रीच कैंडी अस्पताल के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. प्रतीत समदानी ने बताया, ‘‘वह (लता मंगेशकर) अब भी आईसीयू में हैं और उनका इलाज चल रहा है।’’

इसे भी पढ़ें: करोना फैलाने में अहम भूमिका निभा रहे हैं मोदी और जयराम-दीपक शर्मा

 कुछ समय के लिए बिगड़ी थी लता मंगेशकर की तबियत

दिन में मंगेशकर की हालत बिगड़ने की अटकलों के बीच गायिका की एक प्रवक्ता ने मीडिया में आई खबरों का खंडन करते हुए उन्हें ‘‘झूठी खबर’’ कहा। मंगेशकर की प्रवक्ता अनुषा श्रीनिवासन अय्यर ने कहा, ‘‘प्रसारित की जा रही झूठी खबरें परेशान करने वाली हैं। कृपया ध्यान दें कि लता दीदी की हालत स्थिर है। वह समर्थ डॉक्टरों की निगरानी में आईसीयू में हैं। कृपया उनके शीघ्र घर लौटने के लिए प्रार्थना करें।’’ इससे पहले दिन में, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि गायिका की सेहत में सुधार हो रहा है।

मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल  में एडमिट है गायिका

टोपे ने जालना में संवाददाताओं से कहा, ‘‘ लता मंगेशकर की तबीयत में सुधार हो रहा है। मैंने ब्रीच कैंडी अस्पताल के अधिकारियों से बात की, जिन्होंने मुझे उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दी। मैंने उनसे कहा कि अस्पताल के प्रवक्ता को गायिका की स्थिति के बारे में जानकारी देनी चाहिए, क्योंकि लोग उनके स्वास्थ्य के बारे में जानने के लिए उत्सुक हैं।’’ टोपे ने कहा कि गायिका के परिवार के सदस्यों के साथ चर्चा करने के बाद ब्रीच कैंडी अस्पताल उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दे सकता है।

मंगेशकर की भतीजी रचना शाह ने बृहस्पतिवार को कहा था कि गायिका की सेहत पहले से बेहतर हो रही है और उन्होंने मीडिया से परिवार की निजता का सम्मान करने का अनुरोध किया। भारतीय सिनेमा जगत में सबसे मशहूर और लोकप्रिय गायिकाओं में से एक लता मंगेशकर ने 1942 में 13 साल की उम्र में अपना करियर शुरू किया था। उन्होंने कई भारतीय भाषाओं में 30,000 से अधिक गाने गाए हैं।