वजन घटाने के लिए करवाया ऑपरेशन, उभरती एक्ट्रेस की 21 साल में हुई मौत

actress
twitter
रेनू तिवारी । May 18, 2022 3:58PM
कन्नड़ टेलीविजन अभिनेत्री चेतना राज का कर्नाटक के बेंगलुरु के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया, जहां उन्हें 'फैट-फ्री' प्लास्टिक सर्जरी के लिए 16 मई को भर्ती कराया गया था। जैसे ही उनके फेफड़ों में तरल पदार्थ जमा होने लगा, वैसे ही एक्ट्रेस को सर्जरी के दौरान परेशानियां होने लगी।

हाइलाइट्स

चेतना राज गीता और दोरेसानी में अपनी भूमिकाओं के लिए जानी जाती थीं

प्लास्टिक सर्जरी के बाद चेतना को जटिलताएं हुईं

चेतना राज की प्लास्टिक सर्जरी के बाद एक्ट्रेस की मौत

चेतना राज ने अपने माता-पिता को सर्जरी के बारे में सूचित नहीं किया

कन्नड़ टेलीविजन अभिनेत्री चेतना राज का कर्नाटक के बेंगलुरु के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया, जहां उन्हें 'फैट-फ्री' प्लास्टिक सर्जरी के लिए 16 मई को भर्ती कराया गया था। जैसे ही उनके फेफड़ों में तरल पदार्थ जमा होने लगा, वैसे ही एक्ट्रेस को सर्जरी के दौरान परेशानियां होने लगी। डॉक्टर्स ने उन्हें बचाने की काफी कोशिश की लेकिन एक्ट्रेस को बचा नहीं सके। चेतना राज के माता-पिता ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया और शिकायत दर्ज कराई है।

वजन कम करने के चक्कर में कन्नड़ अभिनेत्री ने गंवाई जान 

शहर के एक अस्पताल में प्लास्टिक सर्जरी के बाद टेलीविजन की उभरती अभिनेत्री चेतना राज की मौत हो गई। पुलिस ने मंगलवार को कहा कि पीड़िता के परिवार ने एक कॉस्मेटिक सेंटर में ‘वसा मुक्ति’ सर्जरी प्रक्रिया को लेकर चिकित्सकीय लापरवाही का आरोप लगाया है। चेतना राज (21) ने ‘डोरेसानी’ और ‘गीता’ जैसे धारावाहिक में भूमिकाओं से अपनी पहचान बनाई थी। उन्हें प्लास्टिक सर्जरी के लिए सोमवार को डॉ. शेट्टी कॉस्मेटिक सेंटर में भर्ती कराया गया था। पुलिस ने कहा कि अस्पताल में ‘वसा मुक्ति’ सर्जरी के दौरान एनेस्थीसिया के बाद ऑपरेशन के दौरान चीजें बिगड़ गईं।

कन्नड़ अभिनेत्री चेतना राज की प्लास्टिक सर्जरी हुई गलत

चेतना राज को गीता और दोरेसानी जैसे दैनिक धारावाहिकों में उनकी भूमिकाओं के लिए जाना जाता था। 16 मई को उसने कर्नाटक के बेंगलुरु के राजाजीनगर में शेट्टी के कॉस्मेटिक सेंटर में 'फैट-फ्री' प्लास्टिक सर्जरी कराने का फैसला किया। हालांकि, सर्जरी योजना के अनुसार नहीं हुई। एनेस्थेटिस्ट मेल्विन प्लास्टिक सर्जरी करने वाले डॉक्टरों के साथ, चेतना को शाम 5.30 बजे काडे अस्पताल ले आए और डॉक्टरों को धमकी दी कि वे उसे एक ऐसे व्यक्ति के रूप में मानेंगे जिसे कार्डियक अरेस्ट हुआ था।

इसे भी पढ़ें: पंजाब में फिर शुरू हुआ किसान आंदोलन, चंडीगढ़-मोहाली सीमा पर डटे, CM ने बातचीत के लिए बुलाया

वजन कम कराने के लिए कराई थी प्लास्टिक सर्जरी

जैसे ही अभिनेत्री को दिल का दौरा पड़ा एनेस्थेटिस्ट डॉ. मेल्विन ने उन्हें काडे अस्पताल पहुंचाया। काडे अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) के डॉ. संदीप वी द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार डॉ. मेल्विन ने अभिनेत्री को अस्पताल पहुंचाया और सभी को उनके निर्देशानुसार इलाज करने की ‘चेतावनी’ दी। डॉ. संदीप ने यह भी कहा कि पीड़िता की नाड़ी नहीं चल रही थी और उन्हें 45 मिनट तक सीपीआर (कार्डियो पल्मोनरी रिससिटैशन) देने की कोशिश की गई, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई। डॉ. संदीप को शक हुआ कि चेतना को मृत लाया गया है। डॉ. संदीप ने अपनी शिकायत में कहा है, ‘‘हम इन डॉक्टरों के इस तरह के व्यवहार का कड़ा विरोध करते हैं और यदि आवश्यक हो तो हम उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने का निर्णय ले सकते हैं। यह घटना सामान्य नहीं लगती है।’’ कई बार कॉल और मैसेज करने के बावजूद डॉ. शेट्टी कॉस्मेटिक सेंटर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। 

इसे भी पढ़ें: ममता बनर्जी ने रसोई गैस और ईंधन की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना की

परिवार ने लगाया डॉक्टर्स पर लापरवाही का आरोप

चेतना के पिता के वरदराज ने कहा कि अस्पताल के अधिकारियों ने उन्हें बताया कि उनकी बेटी की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई। उन्होंने बसवेश्वर नगर थाने में चिकित्सकीय लापरवाही का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। चेतना के साथ काम कर चुके टेलीविजन के एक अभिनेता ने पहचान जाहिर नहीं करने की शर्त पर कहा कि चेतना एक होनहार और महत्वाकांक्षी अदाकारा थीं, जो जल्दी सफलता हासिल करना चाहती थीं।

अन्य न्यूज़