सुष्मिता सेन ने खोला राज़! बताया 10 सालों तक बॉलीवुड इंडस्ट्री से क्यों थी दूर

सुष्मिता सेन ने खोला राज़! बताया 10 सालों तक बॉलीवुड इंडस्ट्री से क्यों थी दूर

अभिनेत्री सुष्मिता सेन ने बताया कि उनके ये 10 साल काफी दिलचस्प रहे। 10 साल पहले उनकी बेटी अलीसा सिर्फ कुछ ही महीनों की थी और तब ही सेन ने ये तय कर लिया था कि वह फिल्मी दुनिया से ब्रेक ले लेंगी और अपनी बेटी अलीसा के साथ उनका बचपन बिताएंगी।

मिस युनिवर्स रह चुकी बॉलीवुड (bollywood)अभिनेत्री सुष्मिता सेन ने वेब सीरीज आर्या से कमबैक किया है। वह पिछले 10 सालों से एक्टिंग से दूर है। वेब सीरीज आर्या में एक बार फिर से अपनी दमदार एक्टिंग से उन्होंने कई लोगों का दिल जीत लिया है। उनकी इस वेब सीरीज को लोग काफी पंसद कर रहे है। एक हिंदी न्यूजपेपर को दिए इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि आखिर क्यों वह 10 सालों तक फिल्मी दुनिया से दूर रही। अभिनेत्री सुष्मिता सेन के इस वजह को जानकर आप उन्हें और भी ज्यादा पंसद करने लगेंगे। उन्होंने बताया कि उनके ये 10 साल काफी दिलचस्प रहे। 10 साल पहले उनकी बेटी अलीसा सिर्फ कुछ ही महीनों की थी और तब ही सेन ने ये तय कर लिया था कि वह फिल्मी दुनिया से ब्रेक ले लेंगी और अपनी बेटी अलीसा के साथ उनका बचपन बिताएंगी। ऐसा वह अपनी बड़ी बेटी के साथ नहीं कर पाई थी क्योंकि उस वक्त सेन लगातार 3 फिल्मों की शूटिंग कर रही थी। इसलिए उन्होंने इतना बड़ा फैसला लिया और अपनी छोटी बेटी अलीसा के साथ उनका बचपन बिताया। जब उनकी छोटी बेटी 5 साल की हुई तो सेन को बीमारी ने घेर लिया जिसके बाद वह अपने इलाज में व्यस्त हो गई। उस दौरान भी उन्हें कई ऑफर आएं लेकिन उन्हें स्क्रिप्ट पंसद नहीं आई। अब सेन बिल्कुल ठीक है और साथ ही उनकी छोटी बेटी भी 10 साल की हो गई है। 

इसे भी पढ़ें: मशहूर डांस कोरियोग्राफर सरोज खान अस्पताल में भर्ती, सांस लेने में हो रही तकलीफ

सेन ने बताया कि उनके करियर के 20-30 साल काफी महत्वपूर्ण थे इसलिए वह सिर्फ बड़े पर्दो पर ही काम करना पसंद करती थी लेकिन अब वह सिर्फ कंटेंट पर भरोसा करती है। उनके मुताबिक प्लेटफॉर्म कोई भी हो अगर कंंटेट अच्छा होगा तभी वह काम करना पंसद करेंगी। इस दौरान इंडस्ट्री में आउटसाइडर और इनसाइडर के ऊपर काफी बहस चल रही है। बता दें कि सुष्मिता सेन भी आउटसाइडर है। नेपोटिस्म (nepotism) को लेकर सेन ने कहा कि लोगअपनी आवाज तो उठा रहे है लेकिन इससे वह असली मुद्दे से भटक जाते है। इससे लोगों को ही तकलीफ होती है। 

इसे भी पढ़ें: टी-सीरिज के मालिक भूषण कुमार पर सोनू निगम ने लगाए गंभीर आरोप, पत्नी दिव्या खोसला ने दिया ये जवाब

26 साल बाद सुष्मिता सेन की फिल्मी जर्नी काफी कमाल की रही। उन्होंने बताया कि 18 साल तक की उम्र तक उन्होंने भारत के अलावा कोई और देश नहीं देखा था न ही कभी वह अकेले बाहर गई थी। उनको इंगिलश बोलना नहीं आता था। उनके मुताबिक उनकी असली पहचान भारत देश है। बता दें कि सुष्मिता सेन के पिता एयरफोर्स में थे, उन्होंने अपने पापा से यहीं तालीम ली थी कि जो कुछ भी करना, देश के लिए जरूर करना। उन्होंने बताया कि मिस युनिवर्स का खिताब जीतने के बाद से ही उन्होंने फिल्म से लेकर हर एक अनुभव को ईमानदारी से निभाया। जानकारी के मुताबिक सेन 18 साल की उम्र के बाद से 35 विदेशों की यात्रा कर चुकी है।

सिंगल पैरंट है सुष्मिता सेन  

सेन एक मां- और बाप दोनों का रोल बखूबी निभा रही है। उन्होंने इसको लेकर कहा कि सिंगल पैरंट के ऊपर जिम्मेदारियां काफी बढ़ जाती है क्योंकि आप दोनों रोल निभा रहे होते है। प्रैशर होता है लेकिन अगर आपको पता है कि आपकी प्राथमिकताएं क्या है तो आप उसके मुताबिक ही काम करने लगते है।  






Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

मनोरंजन जगत

झरोखे से...