Scandals of 2021: बॉलीवुड के इन मशहूर सितारों के लिए बुरे सपने जैसा रहा यह साल

Scandals of 2021: बॉलीवुड के इन मशहूर सितारों के लिए बुरे सपने जैसा रहा यह साल

पहले 200 करोड़ रुपए की वसूली केस के मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर के साथ अपनी एक आपत्तिजनक तस्वीर को लेकर अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस को जमकर ट्रोल किया गया था। इसके बाद ईडी की ओर से उनके नाम का लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया था।

साल 2021 जल्द ही ख़त्म हो जायेगा। अगर पीछे मुड़कर देखें तो इस साल बॉलीवुड के कई बड़े सितारें कॉन्ट्रोवर्सीज में घिरते नजर आएं। वैसे तो बॉलीवुड में कॉन्ट्रोवर्सीज होना कोई बड़ी बात नहीं है पर इस साल की कॉन्ट्रोवर्सीज ने बॉलीवुड के साथ साथ लोगों की रातों की नींद उड़ा थी। आईये डालते हैं एक नजर इस साल की बड़ी कॉन्ट्रोवर्सीज पर।


आर्यन खान

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख़ खान के बेटे के लिए यह साल काफी बुरा रहा। NBC ने आर्यन खान को मुंबई क्रूज ड्रग्स केस मामले में गिरफ्तार कर लिया था जिसकी वजह से उन्हें 25 दिन जेल में गुजारने पड़े थे। 25 दिनों के इंतज़ार के बाद बॉम्बे हाईकोर्ट से उन्हें बेल मिली। ड्रग केस में नाम आने के बाद लोगों ने आर्यन खान को जमकर ट्रोल किया और तरह तरह की नसीयत भी दी।


अनन्या पांडे

आर्यन खान की तरह ही अभिनेत्री अनन्या पांडे भी मुंबई क्रूज ड्रग्स केस की वजह से सुर्खियों में रहीं। आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद जब NCB ने ड्रग केस की जाँच आगे बढ़ाई तो आर्यन की वॉट्सऐप चैट्स सामने आईं, जिनमें अनन्या का नाम भी शामिल था। इसके बाद अनन्या भी NCB के जाँच के घेरे में आ गई और घंटों तक अभिनेत्री से पूछताछ की गई थी।


राज कुंद्रा

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा के लिए यह साल किसी बुरे सपने से कम नहीं था। राज कुंद्रा पर ‘हॉटशॉट्स’ ऐप पर अश्लील वीडियो अपलोड करने और स्ट्रीमिंग करने के आरोप लगे थे। इसी मामले में मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने अगस्त में उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। करीब 2 महीनों तक जेल में रहने के बाद राज कुंद्रा जमानत पर रिहा हुए। इस कंट्रोवर्सी की वजह से राज कुंद्रा के साथ साथ अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी को भी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। दोनों के तलाक तक की खबरें इंटरनेट पर छाई हुई थी।


जैकलीन फर्नांडिस

कुछ दिनों पहले 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस का नाम जुड़ने की वजह से उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। पहले 200 करोड़ रुपए की वसूली केस के मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर के साथ अपनी एक आपत्तिजनक तस्वीर को लेकर अभिनेत्री को जमकर ट्रोल किया गया था। इसके बाद ईडी की ओर से उनके नाम का लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया था। इस कड़ी में जैकलीन फर्नांडिस को मुंबई एयरपोर्ट पर रोका भी गया था। दोनों को लेकर काफी चौंकाने वाले खुलासे हुए। सुकेश ने जैकलीन को करोड़ों के महंगे गिफ्ट और 9 लाख की बिल्ली भी गिफ्ट की थी।


नोरा फतेही

अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस की तरह ही डांसर-अभिनेत्री नोरा फतेही भी सुकेश चंद्रशेखर के साथ अपने कनेक्शन को लेकर विवादों में रहीं। 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस की जाँच कर रही एजेंसी ने दावा किया था कि चंद्रशेखर ने दिसंबर 2020 में नोरा फतेही को करोड़ों की बीएमडब्ल्यू कार गिफ्ट की थी और बाद में अन्य महंगे गिफ्ट के अलावा 75 लाख रुपये भी दिए थे।


ऐश्वर्या राय बच्चन

बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन बीते दिनों सुर्खियों में आई जब ED ने उन्हें 'पनामा पेपर्स' मामले में समन भेजा। मामला साल 2016 में वाशिंगटन स्थित इंटरनेशनल कंसोर्टियम ऑफ इन्वेस्टिगेटिव जर्नलिस्ट्स द्वारा पनामा की कानूनी फर्म मोसैक फोंसेका के रिकॉर्ड की जांच से जुड़ा है जिसे पनामा पेपर्स नाम से जाना जाता है। इसमें विश्व के कई नेताओं और मशहूर हस्तियों के नाम सामने आए थे जिन्होंने कथित तौर पर टैक्स बचाने के लिए नकली कंपनियां बनाकर विदेशों में पैसा जमा किया था। ED ने अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन से लगभग साढ़े 5 घंटे पूछताछ की थी।