एयरटेल ने बांग्लादेश और नेपाल के लिये कॉल दरें 75 प्रतिशत तक घटायी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 25, 2019   15:44
एयरटेल ने बांग्लादेश और नेपाल के लिये कॉल दरें 75 प्रतिशत तक घटायी

एयरटेल ने एक बयान में कहा, ‘‘अब बांग्लादेश के लिये कॉल दर केवल 2.99 रुपये प्रति मिनट होगी जो पहले 12 रुपये प्रति मिनट थी। यह 75 प्रतिशत कटौती को बताता है। वहीं नेपाल के लिये कॉल दर 7.99 रुपये प्रति मिनट होगी जो पहले 13 रुपये मिनट थी।

नयी दिल्ली। दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने अपने प्री-पेड ग्राहकों के वास्ते बांग्लादेश तथा नेपाल के लिये आईएसडी कॉल दरें 75 प्रतिशत तक कम कर दी हैं। कंपनी के ग्राहकों को अब कॉल दरों में कटौती को लेकर कोई विशेष रिचार्ज की जरूरत नहीं है।

इसे भी पढ़ें: DCC ने Airtel, Vodafone, Idea पर लगे जुर्माने के बारे में फैसला टाला

एयरटेल ने एक बयान में कहा, ‘‘अब बांग्लादेश के लिये कॉल दर केवल 2.99 रुपये प्रति मिनट होगी जो पहले 12 रुपये प्रति मिनट थी। यह 75 प्रतिशत कटौती को बताता है। वहीं नेपाल के लिये कॉल दर 7.99 रुपये प्रति मिनट होगी जो पहले 13 रुपये मिनट थी। यह करीब 40 प्रतिशत कटौती को बताता है।’’

इसे भी पढ़ें: एयरटेल अफ्रीका ने कतर सॉवरेन फंड से 20 करोड़ डॉलर का वित्तपोषण पूरा किया

कंपनी ने दावा किया कि फिलहाल एयरटेल के प्रीपेड ग्राहकों के लिये उपलब्ध आईएसडी कॉल की ये दरें उद्योग में सबसे कम है और बांग्लादेश तथा नेपाल में अपने प्रियजनों को कॉल करने के लिये कोई अलग से विशेष रिचार्ज की भी जरूरत नहीं है। एयरटेल की भारत में ग्राहकों की संख्या 28 करोड़ से अधिक है।हालांकि, दूरसंचार नियामक ट्राई के नियमों के अनुसार जनवरी अंत में उसके मोबाइल ग्राहकों की संख्या करीब 34 करोड़ थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।