दिल्ली की अर्थव्यवस्था को संकट से उबारने का प्लान तैयार कर रहे केजरीवाल, जल्द करेंगे घोषणा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 27, 2020   10:51
दिल्ली की अर्थव्यवस्था को संकट से उबारने का प्लान तैयार कर रहे केजरीवाल, जल्द करेंगे घोषणा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिये अगले कुछ दिनों में उपायों की घोषणा कर सकते हैं ।अधिकारी ने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति में सुधार हो रहा है। अब अर्थव्यवस्था और लोगों की आजीविका को पटरी पर लाने पर ध्यान केंद्रित किया जायेगा।

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित शहर की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिये अगले कुछ दिनों में कई तरह के उपायों की घोषणा कर सकते हैं। अधिकारियों ने रविवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार शहर की अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिये एक विस्तृत योजना बना रही है। एक अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री को राष्ट्रीय राजधानी के आर्थिक पुनरुद्धार के लिये अर्थशास्त्रियों और व्यापार व उद्योग के प्रतिनिधियों से कई सुझाव मिले हैं। अधिकारी ने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति में सुधार हो रहा है। अब अर्थव्यवस्था और लोगों की आजीविका को पटरी पर लाने पर ध्यान केंद्रित किया जायेगा। इससे पहले दिन में दिल्ली के श्रम एवं रोजगार मंत्री गोपाल राय ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार शहर में अधिक रोजगार के अवसर पैदा करने के लिये एक विशेष कार्यक्रम शुरू करेगी।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली-एनसीआर में पहली छमाही में कार्यालय स्थल औसत किराये में नौ प्रतिशत गिरावट

राय ने विशेष कार्यक्रम के हिस्से के रूप में यह भी कहा, मुख्यमंत्री केजरीवाल अगले कुछ दिनों में एक नौकरी पोर्टल भी शुरू करेंगे। लोगों को काम पर रखने को इच्छुक कंपनियां तथा रोजगार चाहने वाले लोग उक्त पोर्टल पर स्वयं को पंजीकृत कर सकेंगे। दिल्ली सरकार ने कोविड-19 के प्रभाव से उबरने में व्यवसायों की सहायता के लिये आर्थिक सुधार के उपायों का पता लगाने के लिये हाल ही में एक 12 सदस्यीय विशेषज्ञ समिति का गठन किया था। समिति एक व्यापक विश्लेषण कर रही है और महामारी के दौरान लोगों व व्यवसायों की मदद के लिये विभिन्न विभागों, स्वायत्त निकायों, स्थानीय निकायों तथा नगर निगमों द्वारा शुरू किये जाने वाले उपायों के बारे में सुझाव दे रही है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।