अरविंद सुब्रमण्यम बढ़ रहे NPA के मुद्दे पर संसदीय समिति को जानकारी देंगे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 11 2018 1:46PM
अरविंद सुब्रमण्यम बढ़ रहे NPA के मुद्दे पर संसदीय समिति को जानकारी देंगे
Image Source: Google

निवर्तमान मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम बढ़ रहीं गैर निष्पादित आस्तियों (एनपीए) के मामले पर आज संसद की एक समिति को जानकारी देंगे।

नयी दिल्ली। निवर्तमान मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम बढ़ रहीं गैर निष्पादित आस्तियों (एनपीए) के मामले पर आज संसद की एक समिति को जानकारी देंगे। सूत्रों ने बताया कि पैलन ने इस मसले पर बातचीत के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को भी तलब किया है। लेकिन इस बातचीत के लिए तारीख अभी तय नहीं हुई है। भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी की अगुवाई वाली प्राक्कलन समिति को वित्त सचिव हसमुख अधिया समेत मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों तथा आरबीआई के डिप्टी गर्वनर्स ने कल इस बारे में जानकारी दी थी। सूत्रों ने बताया कि पैनल के सदस्यों ने बढ़ते एनपीए तथा बैंकिग सेक्टर में संकट पर अनेक प्रश्न किए।

 
बैठक के दौरान सदस्यों ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंको की बोर्ड मीटिंग के ब्यौरे सहित विभिन्न दस्तावेजों की मांग की जिनमें ऊंचे ऋणों को मंजूरी दी गई थी। यह बैठक चार घंटे से अधिक समय तक चली। सूत्रों ने बताया कि ईडी के निदेशक करनाल सिंह और सीबीआई के निदेशक आलोक वर्मा भी समिति को इस बारे में जानकारी देंगे। जांच एजेंसियों को इसलिए तलब किया गया है क्योंकि वे एनपीए से जुड़े मामलों तथा लोन मंजूर करने वाले बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ शिकायतों के मामलों को देख रहे हैं। बैंकिग सेक्टर बढ़ते एनपीए से जूझ रहा है जो कि दिसंबर 2017 के अंत में 8.99 लाख करोड़ रुपये के स्तर पर पहुंच गया है। 
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप