BharatPe के फाउंडर अशनीर ग्रोवर अब इन मुश्किलों में घिरे, पत्नी भी छुट्टी पर गईं

ashneer grover
निधि अविनाश । Jan 30, 2022 4:50PM
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, भारतपे में नियंत्रण प्रमुख के रूप में कार्यरत माधुरी ने भी अब छुट्टी पर जाने का फैसला किया है। इसके एक हफ्ते पहले उनके पति अशनीर भी मार्च 2022 तक छुट्टी पर चले गए थे।

भारतपे ने शनिवार को एक बयान में कहा किआंतरिक प्रक्रियाओं और प्रणालियों को मजबूत करने के लिए एक स्वतंत्र ऑडिट करने के लिए अल्वारेज़ और मार्सल को नियुक्त किया है। बता दें कि, भारतपे के संस्थापक अशनीर ग्रोवर के विवादों में घिरने के बाद लंबी छुट्टी पर चले गए है जिसके कारण कंपनी ने अल्वारेज़ और मार्सल की नियुक्ति की है। अशनीर ग्रोवर के छुट्टी पर जाने के तुरंत बाद  कंपनी से ही जुड़ीं उनकी पत्नी माधुरी जैन ग्रोवर भी छुट्टी पर चली गई हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, भारतपे में नियंत्रण प्रमुख के रूप में कार्यरत माधुरी ने भी अब छुट्टी पर जाने का फैसला किया है। इसके एक हफ्ते पहले उनके पति अशनीर भी मार्च 2022 तक छुट्टी पर चले गए थे। कोटक महिंद्रा बैंक के साथ ग्रोवर दंपती का विवाद सामने आने के बाद भारतपे की स्वतंत्र समीक्षा की जा रही है। ऐसे में कंपनी के कामकाज से जुड़े कई मामले सामने आ सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: टोयोटा ने अब तक ग्लैंजा और अर्बन क्रूजर के एक लाख से अधिक वाहन बेचे

भारतपे ने दिया बयान 

इस बारे में संपर्क किए जाने पर भारतपे ने एक बयान में कहा कि निदेशक मंडल कंपनी में उच्च स्तर का कामकाजी स्तर बनाए रखने के पक्ष में है। इसको ध्यान में रखते हुए आंतरिक प्रक्रिया एवं प्रणालियों की स्वतंत्र समीक्षा का दायित्व प्रबंध सलाहकार एवं जोखिम सलाहकार फर्म अल्वारेज एंड मार्सल फर्म को सौंपा गया है। हालांकि भारतपे ने माधुरी के अचानक छुट्टी पर चले जाने के बारे में कोई टिप्पणी नहीं की। गत 19 जनवरी को भारतपे के सह-संस्थापक एवं प्रबंध निदेशक अशनीर ने मार्च तक छुट्टी पर जाने की घोषणा की थी।

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक बैंक ने 146.42 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा कमाया

क्या है पूरा विवाद 

दरअसल जनवरी की शुरुआत में आए एक ऑडियो क्लिप में अशनीर कथित तौर पर कोटक महिंद्रा बैंक के एक कर्मचारी को फोन पर धमकाते हुए सुनाई दिए थे। वह नायका के आईपीओ के दौरान शेयर आवंटन में बैंक की तरफ से गड़बड़ी के आरोप लगाते हुए सुनाई दिए थे। हालांकि अशनीर ने फौरन ही उस क्लिप को फर्जी बताते हुए खारिज कर दिया था। बाद में यह तथ्य सामने आया कि अशनीर और उनकी पत्नी माधुरी ने अक्टूबर 2021 में कोटक महिंद्रा बैंक को नायका के आईपीओ के लिए वित्त देने में नाकाम रहने पर एक नोटिस भी भेजा था। भारतपे के सह-संस्थापक अशनीर ग्रोवर ने कहा कि नायका के प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) में शेयर नहीं पाने पर एक बैंक कर्मचारी को गाली देने का दावा करने वाला एक वायरल ऑडियो क्लिप पूरी तरह से फर्जी है। उन्होंने कहा कि यह धमकी देकर पैसे निकालने का एक प्रयास है। इसी क्लिप को लेकर ग्रोवर ने ट्वीट कर कहा, मित्रों.....शांत हो जाओ। यह (240,000 डॉलर के बिटकॉइन) धन उगाहने की कोशिश कर रहे कुछ घोटालेबाजों का एक फर्जी ऑडियो है और मैंने झुकने से मना कर दिया है। उन्होंने पिछले महीने यूनिकॉन बाबा के साथ अपने ई-मेल का स्क्रीनशॉट (चित्र) भी साझा किया जिसमे उसने बिटकॉइन के जरिये 240,000 डॉलर की मांग की थी।

अन्य न्यूज़