NIIT टेक्नोलॉजीज की हिस्सेदारी खरीदने को सीसीआई की मंजूरी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 27 2019 12:25PM
NIIT टेक्नोलॉजीज की हिस्सेदारी खरीदने को सीसीआई की मंजूरी
Image Source: Google

सीसीआई को दी गयी सूचना के अनुसार हल्स्ट बी.वी. नीदरलैंड में पंजीकृत कंपनी है तथा यह बेयरिंग प्राइवेट इक्विटी एशिया से संबद्ध कोषों द्वारा परोक्ष तौर पर नियंत्रित है।

नयी दिल्ली। प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने बेयरिंग प्राइवेट इक्विटी एशिया को सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की मध्यम आकार की कंपनी एनआईआईटी टेक्नोलॉजीज की 30 प्रतिशत हिस्सेदारी 2,627 करोड़ रुपये में खरीदने के सौदे को मंजूरी दे दी है।

इसे भी पढ़ें: BOB निदेशक मंडल के प्रदर्शन मूल्यांकन के लिए परामर्श कंपनी की सेवाएं लेगी

आयोग ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। आयोग ने ट्वीट में कहा कि उसने हल्स्ट बी.वी. द्वारा एनआईआईटी टेक्नोलॉजीज की शेयर पूंजी के अधिग्रहण को मंजूरी दे दी। सीसीआई को दी गयी सूचना के अनुसार हल्स्ट बी.वी. नीदरलैंड में पंजीकृत कंपनी है तथा यह बेयरिंग प्राइवेट इक्विटी एशिया से संबद्ध कोषों द्वारा परोक्ष तौर पर नियंत्रित है।
 


इस अधिग्रहण के बाद बेयरिंग प्राइवेट इक्विटी एशिया सार्वजनिक शेयरधारकों के समक्ष एनआईआईटी टेक्नोलॉजीज की 26 प्रतिशत तक अतिरिक्त हिस्सेदारी खरीदने की पेशकश करेगी। इससे सौदे का आकार बढ़कर 4,890 करोड़ रुपये हो जाएगा।
एनआईआईटी ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि बेयरिंग प्राइवेट इक्विटी एशिया से संबद्ध कोषों ने एनआईआईटी लिमिटेड तथा इसके प्रवर्तकों के साथ 1,394 रुपये प्रति शेयर की दर से करीब 188.50 लाख शेयर खरीदने का करार किया है। 


 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story