केंद्र को जीएसटी की कमी के लिए राज्यों को क्षतिपूर्ति करनी चाहिए: सुशील मोदी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 27, 2020   06:53
केंद्र को जीएसटी की कमी के लिए राज्यों को क्षतिपूर्ति करनी चाहिए: सुशील मोदी

जीएसटी नेटवर्क के मंत्रियों के समूह के अध्यक्ष सुशील ने कहा कि केंद्र कम जीएसटी संग्रह के कारण राज्यों को मुआवजे देने के लिए कानूनी रूप से बाध्य नहीं है, लेकिन यह नैतिक रूप से ऐसा करने के लिए बाध्य है, क्योंकि केंद्र की तरफ से यह कहा गया था कि वह राज्यों को क्षतिपूर्ति करेगा।

पटना। बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बुधवार को कहा कि केंद्र सरकार को बाजार से कर्ज लेकर कोरोना वायरस महामारी की वजह से जारी लॉकडाउन के दौरान जीएसटी के कम संग्रह के कारण राजस्व की कमी को देखते हुये राज्यों को मुआजवा देना चाहिये।

जीएसटी नेटवर्क के मंत्रियों के समूह के अध्यक्ष सुशील ने कहा कि केंद्र कम जीएसटी संग्रह के कारण राज्यों को मुआवजे देने के लिए कानूनी रूप से बाध्य नहीं है, लेकिन यह नैतिक रूप से ऐसा करने के लिए बाध्य है, क्योंकि केंद्र की तरफ से यह कहा गया था कि वह राज्यों को क्षतिपूर्ति करेगा। उन्होंने कहा कि यह केंद्र को तय करना है कि वह राज्यों को क्षतिपूर्ति कैसे करना चाहता है। सुशील ने कहा कि केंद्र को या तो बाजार से खुद से उधार लेना चाहिए या राज्यों की ओर से गारंटर बनना चाहिए ताकि वे ऋण ले सकें।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

बिज़नेस

झरोखे से...