मुख्यमंत्री ने दो साल में 75% निवेश प्रस्तावों के क्रियान्वयन का लक्ष्य रखा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 17, 2018   17:34
मुख्यमंत्री ने दो साल में 75% निवेश प्रस्तावों के क्रियान्वयन का लक्ष्य रखा

ओडिशा को हाल में संपन्न ''मेक इन ओडिशा'' शिखर सम्मेलन में 4.19 लाख करोड़ रुपये से अधिक के निवेश प्रस्ताव मिले हैं। राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अगले दो साल में इन प्रस्तावों में से 75 प्रतिशत को अमल में लाने का लक्ष्य रखा है।

भुवनेश्वर। ओडिशा को हाल में संपन्न 'मेक इन ओडिशा' शिखर सम्मेलन में 4.19 लाख करोड़ रुपये से अधिक के निवेश प्रस्ताव मिले हैं। राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अगले दो साल में इन प्रस्तावों में से 75 प्रतिशत को अमल में लाने का लक्ष्य रखा है। एक अधिकारी ने यह बात कही। उद्योग सचिव संजीव चोपड़ा ने कहा कि निवेश सम्मेलन बृहस्पतिवार को समाप्त हुआ और यह संतोषजनक रहा। उन्होंने कहा कि यह सम्मेलन ओडिशा के औद्योगिक यात्रा में अहम साबित होगा क्योंकि राज्य को 15 विभिन्न क्षेत्रों में 4,19,574 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव मिले हैं। 

चोपड़ा ने शुक्रवार को कहा, "मुख्यमंत्री ने मेक इन ओडिशा (एमआईओ) में प्राप्त निवेश प्रस्तावों पर दो साल में 75 प्रतिशत काम करने का लक्ष्य रखा है।"निवेश प्रस्ताव के क्रियान्वयन से राज्य में 5,91,000 अतिरिक्त रोजगार सृजित होंगे। उन्होंने कहा, "इस बार 2016 में हुये निवेश सम्मेलन से दोगुने से अधिक निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुये हैं। 2016 में 2.03 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव मिले थे।"निवेशक सम्मेलन को 5,074 उद्योगपतियों और प्रतिनिधियों से बेहतर प्रतिक्रिया मिली। इसमें देश- विदेश के उद्योगपतियों ने भाग लिया। इस दौरान लगाई गई प्रदर्शनी में 31,806 लोग पहुंचे। सम्मेलन में जापान को भागीदार देश के तौर पर शामिल किया गया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

बिज़नेस

झरोखे से...