NCDRC ने यूनीटेक को दो घर खरीदारों को 53 लाख रूपये वापस करने के निर्देश दिये

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 6 2019 6:41PM
NCDRC ने यूनीटेक को दो घर खरीदारों को 53 लाख रूपये वापस करने के निर्देश दिये
Image Source: Google

उपभोक्ता मामलों के सर्वोच्च निकाय ने कंपनी से तीन माह के भीतर 53,73,561 रूपये वापस करने के साथ-साथ देरी के लिए दस फीसदी सालाना की दर से साधारण ब्याज भी देने को कहा है।

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निपटारा आयोग (एनसीडीआरसी) ने दो खरीदारों को अपार्टमेंट का कब्जा देने में विफल रहने पर रियल एस्टेट कंपनी यूनीटेक को 53 लाख रूपये से अधिक की रकम वापस करने को कहा है। उपभोक्ता मामलों के सर्वोच्च निकाय ने कंपनी से तीन माह के भीतर 53,73,561 रूपये वापस करने के साथ-साथ देरी के लिए दस फीसदी सालाना की दर से साधारण ब्याज भी देने को कहा है। 

इसे भी पढ़ें: CPSE ETF की अतिरिक्त बिक्री 19 मार्च को, सरकार जुटाएगी 3,500 करोड़ रुपये 

इस मामले में गुडगांव निवासी अभिषेक और मणि अग्रवाल ने एक अपार्टमेंट के कब्जे में सात साल की देरी के लेकर याचिका दायर की थी। आयोग के पीठासीन सदस्य न्यायमूर्ति वीके जैन ने आदेश सुनाते हुये कहा कि याचिकाकर्ताओं को पूरी मूलधन राशि 53,73,561 को मुआवजे के साथ वापस किया जाये और इस पर सालाना दस फीसदी साधारण ब्याज भी लागू होगा एवं यह उस तारीख तक देय होगा जबतक पूरे धन की वापसी होगी। अदालत ने यूनीटेक कंपनी को मुकदमे पर आये खर्च के लिए उपभोक्ता को 25 हजार रूपये भी देने का आदेश सुनाया। 
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप