दीपम करेगा बैंकों, बीमा कंपनियों में सरकार की हिस्सेदारी बिक्री के लिए सलाहकार की नियुक्ति

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 23, 2020   18:16
दीपम करेगा बैंकों, बीमा कंपनियों में सरकार की हिस्सेदारी बिक्री के लिए सलाहकार की नियुक्ति

दीपम बैंकों, बीमा कंपनियों में सरकार की हिस्सेदारी बिक्री के लिए सलाहकार की नियुक्ति करेगा। सलाहकार दीपम के सुगम तरीके से कामकाज के लिए नियामकीय तथा अन्य एजेंसियों के साथ मुद्दों के लिए प्रस्ताव तैयार करेगा।

नयी दिल्ली। निवेश एवं लोक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) बैंकों और बीमा कंपनियों में अल्पांश हिस्सेदारी बिक्री के लिए सलाहकार की नियुक्ति की तैयारी कर रहा है। यह सलाहकार दीपम को बैंकों और बीमा कंपनियो में रणनीतिक हिस्सेदारी बिक्री में मदद करेगा। सलाहकार या परामर्शक की नियुक्ति एक साल के लिए की जाएगी। उसका कार्यकाल दो और साल के लिए बढ़ाया जा सकता है। सलाहकार दीपम के सुगम तरीके से कामकाज के लिए नियामकीय तथा अन्य एजेंसियों के साथ मुद्दों के लिए प्रस्ताव तैयार करेगा।

इसे भी पढ़ें: सोने की कीमत में आई तेजी, जानें आपके शहर में क्या है भाव?

दीपम ने कहा कि सलाहकार की उम्र 65 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। वह वित्त में एमबीए या अर्थशास्त्र या वाणिज्य में स्नातकोत्तर होना चाहिए। उसके बाद बैंकिंग, बीमा और वित्तीय संस्थानों का 30 साल का अनुभव होना चाहिए। अनुरोध प्रस्ताव (आरएफपी) में कहा गया है कि सलाहकार दीपम को बैंकों, बीमा कंपनियों तथा वित्तीय संस्थानों में सरकार की हिस्सेदारी के प्रबंधन में मदद करेगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।