महिलाओं के लिए आपत्तिजनक होने की शिकायत के बाद ई-कॉमर्स वेबसाइट Myntra ने बदला अपना ‘लोगो’

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 31, 2021   14:43
महिलाओं के लिए आपत्तिजनक होने की शिकायत के बाद ई-कॉमर्स वेबसाइट Myntra ने बदला अपना ‘लोगो’

महिलाओं के लिए आपत्तिजनक होने की शिकायत के बाद मिंत्रा ने अपना ‘लोगो’ बदल दिया। कंपनी ने कहा कि उसकी वेबसाइट, ऐप और पैकेजिंग सामग्री सभी स्थानों पर लोगो को बदला जा रहा है।

नयी दिल्ली। ई-कॉमर्स कंपनी मिंत्रा ने महिलाओं के लिये अशोभनीय होने की एक शिकायत के बाद अपना लोगो बदल लिया है। मुंबई की एक महिला सामाजिक कार्यकर्ता ने आरोप लगाया था कि मिंत्रा का लोगो महिलाओं के लिये अशोभनीय है। इस बारे में जब मिंत्रा से संपर्क किया गया तो कंपनी ने भी इसकी पुष्टि की। कंपनी ने कहा कि उसकी वेबसाइट, ऐप और पैकेजिंग सामग्री सभी स्थानों पर लोगो को बदला जा रहा है। यह शिकायत अवेस्ता फाउंडेशन की नाज पटेल ने पिछले महीने मुंबई पुलिस की साइबर सेल के समक्ष की थी। पुलिस उपायुक्त (साइबर अपराध) रश्मि करंदीकर ने कहा कि एक शिकायतकर्ता ने इस मामले में साइबर अपराध पुलिस स्टेशन से संपर्क किया था। उन्होंने कहा, ‘‘हमने शिकायत के बाद मिंत्रा के साथ एक बैठक की। 

इसे भी पढ़ें: मुख्य आर्थिक सलाहकार ने निजी क्षेत्र की अगुवाई में ‘बैड बैंक’ स्थापना की वकालत की

कंपनी के अधिकारी बैठक में आये और लोगो बदलने के लिये सहमत हुए। उन्होंने इस बारे में एक ई-मेल भेजा है।’’ अवेस्ता फाउंडेशन ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘हमारी संस्थापक को बधाई। उन्होंने ऐसा काम किया, जो स्पष्ट रूप से असंभव लग रहा था। आपके समर्थन के लिये धन्यवाद। हम प्रतिक्रिया से अभिभूत हैं। लाखों महिलाओं की चिंताओं को दूर करने और भावनाओं का सम्मान करने के लिये मिंत्रा को सलाम।’’ हालांकि, इस मामले ने नेट प्रयोगकर्ताओं ने मिली-जुली प्रतिक्रिया दी है। कुछ ने लोगो बदलने के कंपनी के फैसले का स्वागत किया है, जबकि कई लोगों ने कहा कि लोगो में बदलाव की मांगें सनक भरी थीं। फ्लिपकार्ट समूह की कंपनी मिंत्रा देश की सबसे बड़ी फैशन ई-रिटेलरों में से एक है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।