Elon Musk ने Twitter को खरीदा, 44 बिलियन डॉलर में बिक गई कंपनी, यहां जानें सबकुछ

Elon Musk ने Twitter को खरीदा, 44 बिलियन डॉलर में बिक गई कंपनी, यहां जानें सबकुछ
google free license

अरबपति उद्यमी एलोन मस्क ने ट्विटर इंक को 44 बिलियन डॉलर में खरीदने के बाद ट्विटर नये मालिक बन गये हैं। यह इतिहास में सबसे बड़े लीवरेज्ड बायआउट सौदों में से एक है। एलोन मस्क ने आखिरकार ट्विटर में लगभग $44 बिलियन, $54.20 प्रति शेयर, और यह सब नकद में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी है।

अरबपति उद्यमी एलोन मस्क ने ट्विटर इंक को 44 बिलियन डॉलर में खरीदने के बाद ट्विटर नये मालिक बन गये हैं। यह इतिहास में सबसे बड़े लीवरेज्ड बायआउट सौदों में से एक है। यह आधिकारिक हो गया है कि एलोन मस्क ने आखिरकार ट्विटर में लगभग $44 बिलियन, $54.20 प्रति शेयर, और यह सब नकद में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी है। माइक्रोब्लॉगिंग साइट पिछले कई हफ्तों से मस्क के ऑफर का मूल्यांकन कर रही है। मस्क ने पहले कहा था कि ट्विटर में "असाधारण क्षमता" है और वह इसे अनलॉक करना चाहता है।

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश सरकार ने धार्मिक स्थलों से अवैध लाउडस्पीकर हटाने का आदेश दिया

बेजोस ने न्यूयॉर्क टाइम्स के रिपोर्टर माइक फोर्सिथ को रीट्वीट किया, जिन्होंने चीन में टेस्ला के विशाल बाजार और इलेक्ट्रिक वाहन की दिग्गज कंपनी की ईवी बैटरी के लिए चीनी आपूर्तिकर्ताओं पर निर्भरता की ओर इशारा किया। रिपोर्टर ने तब उल्लेख किया कि 2009 से ट्विटर पर चीन के प्रतिबंध ने पहले सुनिश्चित किया था कि चीनी सरकार का माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर व्यावहारिक रूप से कोई नियंत्रण नहीं था, कुछ ऐसा जो स्वामित्व में उभरते स्विच के परिणामस्वरूप अभी बदल गया हो।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में दूसरी पत्नी की हत्या के आरोप में व्यक्ति और दो अन्य गिरफ्तार

दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी, जो पहले टेस्ला के सीईओ और संस्थापक मस्क से पहले सबसे अमीर थे, ने सुबह ट्वीट्स की एक श्रृंखला जारी की, जिसने एलोन मस्क की कंपनी के चीन के साथ घनिष्ठ संबंधों की ओर ध्यान आकर्षित किया, जो दुनिया का सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक वाहन बाजार है। वह स्थान जहाँ टेस्ला ने एक विदेशी कारखाना स्थापित किया।

खरीद के बारे में बात करते हुए, ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने कहा, "ट्विटर का एक उद्देश्य और प्रासंगिकता है जो पूरी दुनिया को प्रभावित करती है। हमारी टीमों पर गहरा गर्व है और उस काम से प्रेरित है जो कभी अधिक महत्वपूर्ण नहीं रहा।" "ट्विटर बोर्ड ने मूल्य, निश्चितता और वित्तपोषण पर एक जानबूझकर ध्यान के साथ एलोन के प्रस्ताव का आकलन करने के लिए एक विचारशील और व्यापक प्रक्रिया का आयोजन किया। प्रस्तावित लेनदेन पर्याप्त नकद प्रीमियम प्रदान करेगा, और हमें विश्वास है कि यह ट्विटर के शेयरधारकों के लिए सबसे अच्छा रास्ता है।"