दुनिया के छठे सबसे अमीर शख्स बने गौतम अडानी, मुकेश अंबानी को भी पछाड़ा

Gautam Adani
ANI
निधि अविनाश । Apr 13, 2022 9:11AM
ब्लूमबर्ग बिलियनर्स इंडेक्स के अनुसार, गौतम अडानी की कुल नेटवर्थ इस समय 118 बिलियन डॉलर हो गई है। वह रिलायंस चेयरमैन मुकेश अंबानी को पछाड़कर भारत के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं।बता दें कि बीएसई और एनएसई पर उनकी सूचीबद्ध कंपनियों द्वारा किए गए मजबूत प्रदर्शन के दम पर अडानी की संपत्ति में तेजी आई है।

अडानी समूह के गौतम अडानी दुनिया के सबसे अमीर उद्यमियों के 100 अरब डॉलर के क्लब में शामिल हो गए हैं। बता दें कि अडानी दुनिया के छठे सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। अडानी की कंपनियों के शेयरों में जबरदस्त उछाल आने के बाद अडानी की संपत्ति में पिछले कुछ दिनों में भारी बढ़ोतरी देखने को मिली है। ब्लूमबर्ग बिलियनर्स इंडेक्स के अनुसार, गौतम अडानी की कुल नेटवर्थ इस समय 118 बिलियन डॉलर हो गई है। वह रिलायंस चेयरमैन मुकेश अंबानी को पछाड़कर भारत के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं।बता दें कि बीएसई और एनएसई पर उनकी सूचीबद्ध कंपनियों द्वारा किए गए मजबूत प्रदर्शन के दम पर अडानी की संपत्ति में तेजी आई है।

इसे भी पढ़ें: देश में महंगाई के बीच बढ़ी ईंधन की मांग, सामने आए चौंका देने वाले आंकड़े

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के अनुसार, 2 अप्रैल, 2022 तक, अदानी की कुल संपत्ति बढ़कर 100 बिलियन डॉलर हो गई, जिससे वह दसवें स्थान पर पहुंच गए। इस साल अब तक उनकी संपत्ति में 23.5 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। इस बीच, अडानी ने अरबपति सूचकांक में रिलायंस इंडस्ट्रीज के अंबानी को एक अरब से पीछे छोड़ दिया है। इस साल अब तक 9.03 अरब डॉलर की बढ़ोतरी के साथ अंबानी की संपत्ति 99 अरब डॉलर 11वीं रैंक पर है। जानकारी के लिए बता दें कि अडानी और अंबानी दोनों ही अरबपति इंडेक्स पर आमने-सामने रहे हैं, और कई मौकों पर स्पॉट भी बदल चुके हैं। एक महीने से अधिक समय से रूस-यूक्रेन युद्ध का सामना करने वाले इक्विटी सूचकांकों के बावजूद अडानी के शेयरों ने बेहतर प्रदर्शन किया।

अन्य न्यूज़