IIT दिल्ली ने फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक बिन्नी बंसल को किया सम्मानित

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 25, 2019   16:49
IIT दिल्ली ने फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक बिन्नी बंसल को किया सम्मानित

केशव 1986 में आईआईटी दिल्ली से स्नातक हुए और अभी कैंब्रिज विश्वविद्यालय में प्रोफेसर हैं। उन्हें शोध तथा शिक्षा के क्षेत्र में योगदान के लिये सम्मानित किया गया। एरॉन ने 1995 में आईआईटी दिल्ली से स्नातक किया।

नयी दिल्ली। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) दिल्ली ने ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक रहे युवा उद्यमी बिन्नी बंसल को ‘विशिष्ट पूर्व छात्र’ का सम्मान दिया है। बिन्नी बंसल ने 2005 में आईआईटी दिल्ली से स्नातक किया था। उन्हें उद्यमिता के क्षेत्र में शानदार योगदान के लिये सम्मानित किया गया है। वह इस साल यह सम्मान पाने वाले सबसे युवा उद्यमी हैं। बिन्नी बंसल के साथ ही श्रीनिवासन केशव और मोहित एरॉन को भी यह सम्मान दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: मारुति ने बलेनो, स्विफ्ट समेत कई मॉडलों के दाम 5 हजार रुपये तक घटाए

केशव 1986 में आईआईटी दिल्ली से स्नातक हुए और अभी कैंब्रिज विश्वविद्यालय में प्रोफेसर हैं। उन्हें शोध तथा शिक्षा के क्षेत्र में योगदान के लिये सम्मानित किया गया। एरॉन ने 1995 में आईआईटी दिल्ली से स्नातक किया। वह एंटरप्राइज स्टोरेज कंपनी कोहेसिटी और क्लाउड कंप्यूटिंग कंपनी न्यूटैनिक्स के संस्थापक हैं।इनके अलावा 1967 बैच के अरुण दुग्गल और 1967 बैच के अमरजीत सिंह बक्शी को भी संस्थान के विकास एवं प्रगति में योगदान के लिये सम्मानित किया गया। दुग्गल क्रेडिट रेटिंग एजेंसी इक्रा के चेयरमैन हैं। बक्शी गुड़गांव स्थित सेंट्रल पार्क के प्रबंध निदेशक हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।