राकेश झुनझुनवाला के निधन से शोक में डूबा उद्योग जगत, टाटा से लेकर अडाणी तक ने दी श्रद्धांजलि

Jhunjhunwala
ANI
भारतीय उद्योग के दिग्गज टाटा, अडाणी, अनिल अग्रवाल ने झुनझुनवाला को श्रद्धांजलि दी।टाटा समूह के मानद चेयरमैन रतन टाटा ने कहा कि जाने-माने निवेशक राकेश झुनझुनवाला को हमेशा बाजारों के बारे में उनकी गहरी समझ के साथ-साथ उनके हंसमुख व्यक्तित्व, दयालुता और दूरदर्शिता के लिए याद किया जाएगा।

नयी दिल्ली। देश के सबसे अमीर व्यक्ति गौतम अडाणी, टाटा समूह के मुखिया रतन टाटा और खनन उद्योगपति अनिल अग्रवाल ने शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के निधन पर रविवार को उन्हें श्रद्धांजलि दी। अडाणी ने एक ट्वीट में कहा कि भारत के सबसे महान निवेशक के असामयिक निधन से वह बेहद दुखी हैं। उन्होंने कहा, झुनझुनवाला ने अपने शानदार विचारों से एक पूरी पीढ़ी को हमारे इक्विटी बाजारों में विश्वास करने के लिए प्रेरित किया। मैं और देश उन्हें सदैव याद रखेंगे। टाटा समूह के मानद चेयरमैन रतन टाटा ने कहा कि जाने-माने निवेशक राकेश झुनझुनवाला को हमेशा बाजारों के बारे में उनकी गहरी समझ के साथ-साथ उनके हंसमुख व्यक्तित्व, दयालुता और दूरदर्शिता के लिए याद किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: Rakesh Jhunjhunwala: परिवार से मिली थी कारोबारी समझ, जानिए कैसे बने शेयर बाजार के बिग बुल

रतन टाटा ने अपने शोक संदेश में कहा, झुनझुनवाला को भारत के शेयर बाजारों के बारे में उनकी गहरी समझ के लिए हमेशा याद किया जाएगा। उन्हें उनके हंसमुख व्यक्तित्व, दयालुता और दूरदर्शिता के लिए भी याद रखा जाएगा। देश के मशहूर बैंकर दीपक पारेख ने कहा कि झुनझुनवाला आशावाद के साथ एक प्रसिद्ध हस्ती थे जिन्होंने भारतीय बाजार को गति दी। उन्होंने कहा कि वह भारतीय उद्यमशीलता के पैरोकार और भारत की विकास गाथा को आगे बढ़ाने वाले थे। बैंकर उदय कोटक ने कहा, राकेश झुनझुनवाला मेरे स्कूल और कॉलेज के साथी थे। उनके पास वित्तीय बाजारों की अनूठी समझ थी। हम आपको हमेशा याद करेंगे।

इसे भी पढ़ें: सेंसेक्स की शीर्ष 10 में से छह कंपनियों का मार्केट कैप बढ़ा, जानें किसे हुआ मुनाफा

खनन कारोबारी अनिल अग्रवाल ने ट्वीट के माध्यम से शोक व्यक्त करते हुए कहा, मेरा दोस्त और शेयर बाजार का दिग्गज अब नहीं रहा... झुनझुनवाला को हमेशा उस व्यक्ति के रूप में जाना जाएगा जिसने शेयर बाजारों की सार्वजनिक समझ को लोकप्रिय बनाया। झुनझुनवाला प्रवर्तित एयरलाइन आकाश एयर की प्रतिद्वंद्वी एयरलाइन एयर इंडिया ने भी एक शोक संदेश में कहा कि झुनझुनवाला के निधन की चौंकाने वाली खबर सुनकर गहरा दुख हुआ। उनके परिवार के सदस्यों और पूरे आकाश एयर परिवार के प्रति गहरी संवेदना है। एयरलाइन स्पाइसजेट ने भी कहा कि झुनझुनवाला हमेशा के लिए एक मशहूर हस्ती बने रहेंगे। देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने कहा कि झुनझुनवाला भारत के वित्तीय जगत के महान शख्स थे। भारत के ‘वारेन बफेट’ के कहे जाने वाले झुनझुनवाला का रविवार सुबह मुंबई में निधन हो गया। वह 62 वर्ष के थे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़