हरियाणा के मुख्यमंत्री ने खरीफ सीजन के लिए समीक्षा बैठक की, दिए गए ये निर्देश

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 27, 2021   11:54
हरियाणा के मुख्यमंत्री ने खरीफ सीजन के लिए समीक्षा बैठक की, दिए गए ये निर्देश

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने खरीफ सीजन के लिए समीक्षा बैठक की है।मुख्यमंत्री ने कहा कि मण्डी व्यवस्था को सुदृढ़ करने तथा केंद्रों की संख्या बढ़ाने के साथ ही समय पर मजदूरों की उपलब्धता की व्यवस्था, अनाज मंडियों में पर्याप्त संख्या में तौल तराजू, बोरियां, सिलाई मशीन भी उपलब्धता भी सुनिश्चित की जानी चाहिए।

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को 2021-22 के खरीफ सीजन की योजना बनाने के लिए एक समीक्षा बैठक की और संबंधित अधिकारियों को खरीद केंद्रों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए ताकि बिना किसी दिक्कत के खरीद सुनिश्चित की जा सके। बैठक में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला भी शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने कहा कि मण्डी व्यवस्था को सुदृढ़ करने तथा केंद्रों की संख्या बढ़ाने के साथ ही समय पर मजदूरों की उपलब्धता की व्यवस्था, अनाज मंडियों में पर्याप्त संख्या में तौल तराजू, बोरियां, सिलाई मशीन भी उपलब्धता भी सुनिश्चित की जानी चाहिए।

इसे भी पढ़ें: पेगासस जासूसी मामले पर चिदंबरम का निशाना, कहा- जासूसी के आरोपों को नकारेगी सरकार

बैठक के दौरान अधिकारियों ने खट्टर को जानकारी दी कि 2020-21 के खरीफ सीजन की खातिर धान के लिए करीब 198, मूंग के लिए 23, मक्का के लिए 19 और मूंगफली के लिए सात मंडियां स्थापित की गयी हैं। एक आधिकारिक बयान के अनुसार मुख्यमंत्री को बताया गया कि 2020-21 के खरीफ खरीद सत्र के दौरान लगभग 5.65 करोड़ टन धान की खरीद की गयी, जबकि 109.9 करोड़ टन मूंग, 401.6 करोड़ टन मक्का और 65.03 करोड़ टन मूंगफली की खरीद की गयी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।