Paytm के निदेशकों ने 22,000 करोड़ रुपए के आईपीओ के लिए सैद्धांतिक मंजूरी दी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 31, 2021   15:05
Paytm के निदेशकों ने 22,000 करोड़ रुपए के आईपीओ के लिए सैद्धांतिक मंजूरी दी

पेटीएम के निदेशकों ने22,000 करोड़ रुपए के आईपीओ के लिए सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है।घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले एक स्रोत ने पीटीआई-से कहा, पेटीएम के निदेशक मंडल ने अक्तूबर-दिसंबर तिमाही में बड़ा आईपीओ लाने के प्रस्ताव को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है।

नयी दिल्ली। डिजिटल भुगतान और वित्तीय सेवा प्रदाता कंपनी पेटीएम के बोर्ड ने इस साल अक्तूबर-दिसंबर की तिमाही में प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के जरिए करीब 22,000 करोड़ रुपए जुटाने के प्रस्ताव को सैद्धांतिक रूप से मंजूरी दे दी है।बाजार के जानकार एक सूत्र ने यह जानकारी दी। सूत्रों के अनुसार कंपनी का लक्ष्य है कि इस आईपीओ में बाजार उसके पूरेउपक्रम का मूल्य दो लाख करोड़ रुपए से ऊपर आंके। घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले एक स्रोत ने कहा, पेटीएम के निदेशक मंडल ने अक्तूबर-दिसंबर तिमाही में बड़ा आईपीओ लाने के प्रस्ताव को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। कंपनी को इस आईपीओ से करीब 21,000-22,000 करोड़ रुपए की पूंजी जुटने की उम्मीद है। इससे मौजूदा निवेशकों को अपने कुछ शेयर बेचने का भी मौका मिलेगा।

इसे भी पढ़ें: PNB हाउसिंग फाइनेंस कार्लाइल समूह, अन्य से 4,000 करोड़ जुटाएगी

गत शुक्रवार को कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक हुई थी। संपर्क किए जाने पर पेटीएम के प्रवक्ता ने टिप्पणी करने से मना कर दिया। कंपनी अगर अपनी योजना के अनुरूप लक्ष्य हासिल करने में सफल रहती है तो यह देश में सबसे बड़े आईपीओ में से एक हो सकता है। पेटीएम के शेयरधारकों में अलीबाबा का ऐंट ग्रुप (29.71 प्रतिशत), सॉफ्टबैंक विजन फंड (19.63 प्रतिशत), सैफ पार्टनर्स (18.56 प्रतिशत), विजय शेखर शर्मा (14.67 प्रतिशत) के हिस्सेदारहैं। एजीएच होल्डिंग, टी रोव प्राइस एवं डिस्कवरी कैपिटल और बर्कशायर हाथवे के पास कंपनी में कुल मिला कर 10 प्रतिशत से कम हिस्सेदारी है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

बिज़नेस

झरोखे से...