पेट्रोल के दाम में 22 पैसे की कटौती, डीजल 23 पैसे हुआ सस्ता

Petrol
अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतों में नरमी आने के चलते घरेलू बाजार में भी मंगलवार को पेट्रोल-डीजल के दाम कम हुए। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों द्वारा मंगलवार को जारी अधिसूचना के मुताबिक पेट्रोल 22 पैसे प्रति लीटर और डीजल 23 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ।

नयी दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतों में नरमी आने के चलते घरेलू बाजार में भी मंगलवार को पेट्रोल-डीजल के दाम कम हुए। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों द्वारा मंगलवार को जारी अधिसूचना के मुताबिक पेट्रोल 22 पैसे प्रति लीटर और डीजल 23 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ। दिल्ली में अब पेट्रोल की कीमत 90.56 रुपये प्रति लीटर और डीजल 80.87 रुपये प्रति लीटर है। राज्यों में कराधान (वैट) की स्थानीय दरों और परिवहन लागत के आधार पर देश भर में पेट्रोल-डीजल की कीमत में अंतर होता है।

इसे भी पढ़ें: पेंशन समीक्षा की मांग को लेकर नाबार्ड के कर्मचारियों की हड़ताल

मुंबई में पेट्रोल के दाम मंगलवार को 97.19 रुपये से घटकर 96.98 रुपये प्रति लीटर हो गए। इसी तरह डीजल 88.20 रुपये से घटकर 87.96 रुपये प्रति लीटर हो गया। पिछली तीन कटौतियों के बाद पेट्रोल 61 पैसे प्रति लीटर और डीजल 60 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो चुका है।

इसे भी पढ़ें: चीन ने हांगकांग विधान परिषद में निर्वाचित सीटों की संख्या कम की

पिछले महीने राजस्थान, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में कुछ स्थानों पर पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर के स्तर को पार कर गई थी। अंतरराष्ट्रीय बाजारों में फरवरी से कीमतों में गिरावट का रुख देखने को मिल रहा है, जिससे घरेलू स्तर पर भी राहत देखने को मिली है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़