प्रधानमंत्री करेंगे कोच्चि-मंगलुरु गेल पाइपलाइन का वर्चुअल उद्घाटन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 24, 2020   15:56
प्रधानमंत्री करेंगे कोच्चि-मंगलुरु गेल पाइपलाइन का वर्चुअल उद्घाटन

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह खुशी की बात है कि जिस परियोजना के बारे में माना जा रहा था कि यह कभी पूरी नहीं होगी, अंतत: तैयार हो गई और प्रधानमंत्री स्वयं इसका उद्घाटन कर रहे हैं।

तिरुवनंतपुरम।  केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पांच जनवरी को कोच्चि-मंगलुरु गेल पाइपलाइन का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे। विजयन ने यहां संवाददाताओं से कहा कि यह प्रसन्नता की बात है कि प्रधानमंत्री प्राकृतिक गैस पाइपलाइन परियोजना का उद्घाटन करने के लिए सहमत हो गए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘कल केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने फोन किया। उन्होंने सूचना दी कि प्रधानमंत्री पांच जनवरी को कोच्चि-मंगलुरु गेल पाइपलाइन का वर्चुअल उद्घाटन करने को सहमत हो गए हैं।’’ 

इसे भी पढ़ें: कोरोना महामारी के बीच साल 2020 में इन राजनीतिक घटनाक्रमों का गवाह बना देश

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह खुशी की बात है कि जिस परियोजना के बारे में माना जा रहा था कि यह कभी पूरी नहीं होगी, अंतत: तैयार हो गई और प्रधानमंत्री स्वयं इसका उद्घाटन कर रहे हैं। इस 444 किलोमीटर लंबी पाइपलाइन परियोजना की शुरुआत 2,915 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से 2009 में हुई थी और इसे 2014 तक पूरा किया जाना था। विलंब के चलते इसकी लागत लगभग दुगुनी 5,750 करोड़ रुपये की हो गई।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।