रूस-यूक्रेन हमलों के बीच कच्चे तेल की कीमतों में रिकॉर्ड उछाल, पेट्रोल-डीजल के दामों पर पड़ेगा असर

रूस-यूक्रेन हमलों के बीच कच्चे तेल की कीमतों में रिकॉर्ड उछाल, पेट्रोल-डीजल के दामों पर पड़ेगा असर

आपको भी अगर पेट्रोल और डीजल के दाम पता करना है तो आपको घर बैठे इसकी जानकारी मिल सकती है। बता दें कि, ऑयल मार्केटिंग कंपनी एचपीसीएल, बीपीसीएल और आईओसी रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल के दाम जारी करती है।

रूस और यूक्रेन युद्ध के बीच सरकारी तेल कंपनियों ने गुरूवार को पेट्रोल और डीजल के नए दाम जारी कर दिए है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दामों में रिकॉर्ड उछाल देखा गया है। बता दें कि, इस वक्त तेल की कीमतों में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है लेकिन आज यानि 24 फरवरी को रूस के युद्ध के एलान के बाद बिहार में ट्रोल और डीजल के दामों मे तेजी देखने को मिली है। राज्य में इस वक्त पेट्रोल 0.25 पैसे और डीजल 0.23 पैसे मंहगा हुआ है। वहीं पटना में पेट्रोल के दाम  0.54 पैसे प्रति लीटर और डीजल 0.50 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है।

इसे भी पढ़ें: शेयर बाजार धड़ाम, कुछ ही मिनटों में निवेशकों को आठ लाख करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान

रूस-यूक्रेन के बीच चेक करें पेट्रोल और डीजल के दाम

आपको भी अगर पेट्रोल और डीजल के दाम पता करना है तो आपको घर बैठे इसकी जानकारी मिल सकती है। बता दें कि, ऑयल मार्केटिंग कंपनी एचपीसीएल, बीपीसीएल और आईओसी रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल के दाम जारी करती है। आप कपंनी की वेबसाइट associates.indianoil.co.in/PumpLocator/ पर जाए और मैसेज के जरिए अपने शहर में पेट्रोल और डीजल के दामों की लेटेस्ट रेट चेक कर ले। इसके लिए आपको मोबाइल पर RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 पर मैसेज भेजना होगा। बता दें कि, हर शहर का कोड अलग होता है तो आप अपने सङर का कोड डालकर आसानी से पेट्रोल व डीजल के रेट पता कर सकते हैं।