कम कीमत में ज्यादा फीचर्स के साथ आ गया रेडमी 9 पावर, 6000 mAH की बैटरी के साथ आराम से खेलो गेम

कम कीमत में ज्यादा फीचर्स के साथ आ गया रेडमी 9 पावर, 6000 mAH की बैटरी के साथ आराम से खेलो गेम

बता दें कि 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ रेडमी 9 पावर महज 10,999 रुपए की कीमत में उपलब्ध है जबकि इसका दूसरा वेरिएंट जो 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है, उसकी कीमत 11,999 रुपए है।

नयी दिल्ली। भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले मोबाइल फोन में से एक रेडमी की 9 सीरीज ने तहलका मचाया हुआ है। हालही में रेडमी 9 का पावर लॉन्च हुआ, जिसमें 6000 mAH की बैटरी है। मोबाइल को एक बार चार्ज करने पर पूरे दिन आराम से इस्तेमाल किया जा सकता है। यह मोबाइल फोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित MIUI 12 पर चलता है। रेडमी 9 पावर में 6.53 इंच का फुल एचडी डॉटनॉच डिस्प्ले है, जो वीडियो देखने के तजुर्बे को और भी ज्यादा बेहतर बनाता है। मोबाइल का डिस्प्ले गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन के साथ आता है। 

इसे भी पढ़ें: 15,000 रुपये से कम कीमत में आने वाले स्मार्टफोन, शानदार परफॉर्मेंस 

बाजार में 10,999 रुपए की शुरुआती कीमत के साथ रेडमी 9 पावर एक बेहतरीन विकल्प है। 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ यह महज 10,999 रुपए की कीमत में उपलब्ध है जबकि इसका दूसरा वेरिएंट जो 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है, उसकी कीमत 11,999 रुपए है।

रेडमी के बाकी फोन की तुलना में 9 पावर की डिजाइन काफी अलग है। मोबाइल का मजबूत बनाने के लिए कंपनी ने प्लास्टिक बॉडी का इस्तेमाल किया है। इसके अलावा मोबाइल के पीछे जिस टेक्सचर का इस्तेमाल किया गया है, वह उंगलियों के निशान नहीं पड़ने देता है। 

इसे भी पढ़ें: आ रहा है धमाकेदार वनप्लस 9, जानिए इसके फीचर्स 

फोन में ऑनलाइन एचडी वीडियो स्ट्रीमिंग सपोर्ट के लिए वाइडवाइन एल1 सर्टिफिकेशन भी शामिल है। जानकार बताते हैं कि मोबाइल से साउंड की क्वालिटी को बेहतर करने के लिए कंपनी ने काफी काम किया है। तभी तो स्पीकर ग्रिल का साउंड मोबाइल के ऊपर और नीचे दोनों तरफ से ही आता है।

कैसा है रेडमी 9 पावर का प्रोसेसर

रेडमी 9 पावर में गेम खेलने का तजुर्बा अलग ही है। काल ऑफ ड्यूटी जैसे एडवांस गेम भी इसमें बिना फंसे और ज्यादा बैटरी गंवाए आराम से खेले जा सकते हैं। कम कीमत में ज्यादा बैटरी के साथ यह मोबाइल तहलका मचा सकता है। हालांकि, यह फोन क्वालिटी के मामले में सैमसंग गैलेक्सी एम 11, वीवो वाई20 और ओप्पो ए53 को टक्कर दे सकता है। 

इसे भी पढ़ें: दमदार बैटरी वाला मोटो जी9 पावर फोन लॉन्च, जानें कीमत व फीचर्स 

फोन ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 662 चिपसेट पर काम करता है और यह मल्टीटास्किंग में यूजर को निराश नहीं करेगा। यह फोन 4 जीबी तक एलपीडीडीआरएक्स रैम के साथ आता है। फोटो और वीडियो के लिए फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर है। इसके साथ ही फोन में अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस, 2-मेगापिक्सल मैक्रो शूटर और एक 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर भी शामिल है।