रिलायंस जियो ने आपटिकल फाइबर, टावर इकाई का नियंत्रण RIIHL को दिया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 2 2019 5:27PM
रिलायंस जियो ने आपटिकल फाइबर, टावर इकाई का नियंत्रण RIIHL को दिया
Image Source: Google

इसके अलावा, टावर इंफ्रास्ट्रक्चर ट्रस्ट ने 109.65 करोड़ रुपये में आरजेआईपीएल में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदकर उसका अधिग्रहण किया है। दोनों ट्रस्ट का गठन आरआईआईएचएल ने किया है। यह आरआईएल की पूर्ण अनुषंगी है।

नयी दिल्ली। रिलायंस जियो ने अपनी फाइबर और मोबाइल टावर इकाइयों को दो बुनियादी ढांचा निवेश ट्रस्ट को हस्तांतरित किया है। इन न्यासों का गठन रिलायंस इंडस्ट्रियल इनवेस्टमेंट्स एंड होल्डिंग्स लि. (आरआईआईएचएल) ने किया है। कंपनी ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा है कि उसकी आप्टिकल फाइबर केबलइकाई जियो डिजिटल फाइबर प्राइवेट लि. (जेडीएफपीएल) ने अपने 500 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर 31 मार्च 2019 को रिलायंस जियो इन्फोकॉम लि. (आरजेआईएल) को आबंटित किए।
 
 


साथ ही मोबाइल टावर इकाई रिलायंस जियो इंफ्राटेल प्राइवेट लि. (आरजेआईपीएल) ने भी 200 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर आरजेआईएल को हस्तांतरित किए है। उसी दिन डिजिटल फाइबर इंफ्रास्ट्रक्चर ट्रस्ट ने जेडीएफपीएल की 51 प्रतिशतशेयर पूंजी 262.65 करोड़ रुपये मेंखरीदकर उसका अधिग्रहण किया। इसके अलावा, टावर इंफ्रास्ट्रक्चर ट्रस्ट ने 109.65 करोड़ रुपये में आरजेआईपीएल में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदकर उसका अधिग्रहण किया है। दोनों ट्रस्ट का गठन आरआईआईएचएल ने किया है। यह आरआईएल की पूर्ण अनुषंगी है। 
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story