सड़क मंत्रालय कानपुर में गंगा लिंक परियोजना के लिये डीपीआर तैयार करेगा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 30, 2021   07:48
सड़क मंत्रालय कानपुर में गंगा लिंक परियोजना के लिये डीपीआर तैयार करेगा
प्रतिरूप फोटो

कानपुर के संभागीय आयुक्त राज शेखर ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 34 पर प्रस्तावित सड़क गलियारा 30 किलोमीटर लंबा होगा।यह शहर से गुजरेगा और आंतरिक क्षेत्रों को गंगा बैराज से जोड़ेगा।

 केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री उत्तर प्रदेश के कानपुर में ‘एलिवेटेड गंगा लिंक एक्सप्रेसवे’ के लिये विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार करेगा। कानपुर के संभागीय आयुक्त राज शेखर ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 34 पर प्रस्तावित सड़क गलियारा 30 किलोमीटर लंबा होगा।यह शहर से गुजरेगा और आंतरिक क्षेत्रों को गंगा बैराज से जोड़ेगा।

उन्होंने कहा, ‘‘उच्च स्तरीय संयुक्त विकास समिति के समन्वयक नीरज श्रीवास्तव ने दिल्ली में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव अमित कुमार घोष से मुलाकात कर उन्हें योजना सौंपी।’’

इसे भी पढ़ें: अन्य राज्यों को भी महाराष्ट्र की सौहार्द्रपूर्ण राजनीतिक संस्कृति का अनुकरण करना चाहिए : गडकरी

बैठक में घोष से विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार कराने का आग्रह किया गया, जिस पर उन्होंने सहमति जतायी। अधिकारी ने कहा कि यह परियोजना कानपुर के लिये वरदान साबित होगी।

उन्होंने कहा कि परियोजना की संकल्पना 2018 मेंगयी और राज्य स्तर पर मंजूरी मिली। लेकिन इस पर काम तेजी से आगे नहीं बढ़ पाया। इसे पटरी पर लाने के लिये प्रयास किये जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री और मंत्री बनने के लिए पार्टी बदलने वालों को नहीं रखा जाता लंबे समय तक याद : गडकरी





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।