Rupee Vs Dollar: डॉलर के मुकाबले रुपया पांच पैसे मजबूत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 29, 2020   12:18
Rupee Vs Dollar: डॉलर के मुकाबले रुपया पांच पैसे मजबूत

डॉलर के मुकाबले रुपया शरुआती कारोबार में पांच पैसे बढ़कर 75.60 रुपये प्रति डालर पर पहुंच गया है।कोविड-19 मामलों की बढ़ती संख्या से कारोबारी धारणा प्रभावित हुई। विदेशी मुद्रा कारोबारियों का कहना है कि विदेशी मुद्रा निकासी होने और कोविड-19 के बढ़ते मामलों से चिंता बढ़ने के कारण निवेशकों की धारणा प्रभावित हुई।

मुंबई।अंतर बैंकिंग विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में सोमवार को डालर के मुकाबले रुपया स्थिर खुला और शुरुआती कारोबार में पांच पैसे बढ़कर 75.60 रुपये प्रति डालर पर पहुंच गया। कोविड-19 मामलों की बढ़ती संख्या से कारोबारी धारणा प्रभावित हुई। विदेशी मुद्रा कारोबारियों का कहना है कि विदेशी मुद्रा निकासी होने और कोविड-19 के बढ़ते मामलों से चिंता बढ़ने के कारण निवेशकों की धारणा प्रभावित हुई।

इसे भी पढ़ें: ऊर्जा मंत्रालय ने जारी किए निर्देश, चीन से बिजली उपकरणों के आयात के लिए लेनी होगी पहले मंजूरी

हालांकि, इस दौरान अमेरिकी डालर के कमजोर पड़ने से रुपये की गिरावट को थामने में मदद मिली। सोमवार को कारोबार की शुरुआत में रुपया 75.64 रुपये प्रति डालर पर स्थिर खुला और उसके बाद कुछ मजबूती के साथ आगे बढ़ता हुआ पांच पैसे बढ़कर 75.60 रुपये प्रति डालर पर पहुंच गया। गत सप्ताहांत शुक्रवार को यह अमेरिकी डालर के मुकाबले 75.65 रुपये प्रति डालर पर बंद हुआ था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।