सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स का शुद्ध मुनाफा जून तिमाही में 53% गिरा

samsung-electronics-net-profit-down-53-in-june-quarter
विश्व की सबसे बड़ी स्मार्टफोन एवं मेमोरी चिप निर्माता कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स का शुद्ध मुनाफा जून तिमाही में 53 प्रतिशत गिरकर 4.38 अरब डॉलर पर आ गया। सैमसंग समूह की फ्लैगशिप अनुषंगी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने पिछले कुछ साल के दौरान शानदार मुनाफा दर्ज किया है, लेकिन चिप की कीमतें गिरते जाने से कंपनी को अब चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।

सियोल। विश्व की सबसे बड़ी स्मार्टफोन एवं मेमोरी चिप निर्माता कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स का शुद्ध मुनाफा जून तिमाही में 53 प्रतिशत गिरकर 4.38 अरब डॉलर पर आ गया। सैमसंग समूह की फ्लैगशिप अनुषंगी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने पिछले कुछ साल के दौरान शानदार मुनाफा दर्ज किया है, लेकिन चिप की कीमतें गिरते जाने से कंपनी को अब चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि मेमोरी चिप बाजार में नरमी तथा कीमतों में गिरावट जारी है। मांग में भी मामूली सुधार देखने को मिली है।

इसे भी पढ़ें: पेश किये जाने वाले उत्पादों पर मुख्य ध्यान "भारत पहले" पर होगा: सैमसंग

कंपनी ने कहा कि मोबाइल फोन श्रेणी में नये मॉडलों के दम पर मजबूत बिक्री हुई है। हालांकि फ्लैगशिप मॉडलों की बिक्री में नरमी तथा विपणन खर्च में तेजी के कारण दबाव रहा है। दक्षिण कोरिया के 5जी की वाणिज्यिक शुरुआत करने वाला पहला देश बनने के बाद सैमसंग ने इस साल शुरुआत में एस10 5जी स्मार्टफोन बाजार में उतारा था। हालांकि गैलेक्सी फोल्ड फोन की लांचिंग को अप्रैल में तकनीकी कारणों से टालने को लेकर कंपनी की आलोचना भी हुई थी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़