तेलंगाना में 300 करोड़ रुपये के निवेश से दूसरी इकाई स्थापित करेगी श्नाइडर इलेक्ट्रिक

Schneider Electric
Prabhasakshi
ऊर्जा प्रबंधन और स्वचालन सेवा प्रदाता कंपनी श्नाइडर इलेक्ट्रिक इंडिया प्राइवेट लिमिटेड 300 करोड़ रुपये के निवेश से तेलंगाना में अपनी दूसरी इकाई स्थापित करेगी। कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक (एमडी) अनिल चौधरी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

हैदराबाद। ऊर्जा प्रबंधन और स्वचालन सेवा प्रदाता कंपनी श्नाइडर इलेक्ट्रिक इंडिया प्राइवेट लिमिटेड 300 करोड़ रुपये के निवेश से तेलंगाना में अपनी दूसरी इकाई स्थापित करेगी। कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक (एमडी) अनिल चौधरी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। यह कारखाना हैदराबाद में जीएमआर औद्योगिक पार्क में 18 एकड़ भूमि पर स्थापित किया जाएगा। चौधरी ने कहा, यह नई अत्याधुनिक इकाई हैदराबाद को देश में एक प्रमुख विनिर्माण केंद्र बनाने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है। हम इस परियोजना में 300 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करेंगे।

इसे भी पढ़ें: प्रवर्तन निदेशालय ने ऑनलाइन भुगतान मंचों के खातों में रखे 9.82 करोड़ रुपये जब्त किए

इससे राज्य में अतिरिक्त 1,000 नौकरियों का सृजन होगा। चौधरी ने कारखाने के शिलान्यास समारोह में यह बात कही। समारोह में तेलंगाना के सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी), नगरीय प्रशासन एवं शहरी विकास मंत्री के टी रामा राव मुख्य अतिथि थे। उन्होंने कहा कि तेलंगाना विनिर्माताओं का केंद्र बनता जा रहा है। राव ने आगे कहा, हमारा मानना ​​है कि यह संयंत्र उद्योग की जरूरतों को पूरा करने के अलावा राजस्व सृजन के अवसरों को बढ़ाएगा और रोजगार सृजन को भी बढ़ावा देगा। उन्होंने कहा कि श्नाइडर इलेक्ट्रिक की नई इकाई भारत में कंपनी की सबसे बड़ी फैक्ट्री होगी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़