शेयर बाजार में चौथे दिन तेजी, सेंसेक्स हुआ 51,000 के पार; निफ्टी 15,300 अंक के पार

sensex

सेंसेक्स की कंपनियों में बजाज फिनसर्व का शेयर सबसे अधिक करीब पांच प्रतिशत चढ़ गया। बजाज फाइनेंस, इन्फोसिस, महिंद्रा एंड महिंद्रा, मारुति और एचडीएफसी के शेयर भी लाभ में रहे। वहीं दूसरी ओर पावरग्रिड, एनटीपीसी, ओएनजीसी और कोटक बैंक के शेयरों में गिरावट रही।

मुंबई। इन्फोसिस, एचडीएफसी और टीसीएस जैसी बड़ी कंपनियों के शेयरों में बढ़त तथा एशियाई बाजारों के सकारात्मक रुख के बीच बुधवार को सेंसेक्स 380 अंक चढ़ गया। बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 379.99 अंक या 0.75 प्रतिशत की बढ़त के साथ 51,017.52 अंक पर बंद हुआ। इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 93 अंक या 0.17 प्रतिशत की बढ़त के साथ 15,301.45 अंक पर पहुंच गया। सेंसेक्स की कंपनियों में बजाज फिनसर्व का शेयर सबसे अधिक करीब पांच प्रतिशत चढ़ गया। बजाज फाइनेंस, इन्फोसिस, महिंद्रा एंड महिंद्रा, मारुति और एचडीएफसी के शेयर भी लाभ में रहे। वहीं दूसरी ओर पावरग्रिड, एनटीपीसी, ओएनजीसी और कोटक बैंक के शेयरों में गिरावट रही।

इसे भी पढ़ें: साल 2025 तक नए वाहनों की बिक्री में इलेकट्रिक दोपहिया की बढ़ेगी हिस्सेदारी

रिलायंस सिक्योरिटीज के रणनीति प्रमुख विनोद मोदी ने कहा, ‘‘चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही से अर्थव्यवस्था में सुधार की संभावना से निवेशकों की धारणा मजबूत हुई है।’’ उन्होंने कहा कि धातु को छोड़कर अन्य सभी क्षेत्रों के सूचकांक लाभ में रहे। अन्य एशियाई बाजारों में चीन का शंघाई कम्पोजिट, हांगकांग का हैंगसेंग और जापान का निक्की लाभ में रहे। सियोल के कॉस्पी में गिरावट आई। दोपहर के कारोबार में यूरोपीय बाजारों में मिलाजुला रुख था। इस बीच, अंतरराष्ट्रीय बेंचमार्क ब्रेंट कच्चा तेल 68.50 डॉलर प्रति बैरल पर स्थिर था।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़