श्रीराम ट्रांसपोर्ट कंपनी बांड के जरिये 10,000 करोड़ रुपये तक राशि जुटाएगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 15 2019 6:36PM
श्रीराम ट्रांसपोर्ट कंपनी बांड के जरिये 10,000 करोड़ रुपये तक राशि जुटाएगी
Image Source: Google

श्रीमराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस कंपनी (एसटीएफसी) ने बांड के जरिये 10,000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनायी है। कंपनी पहले चरण में सुरक्षित विमोच्य गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर्स (एनसीडी) के जरिये 300 करोड़ रुपये के लिये 1,000-1,000 रुपये अंकित मूल्य के बांड जारी करेगी।

नयी दिल्ली। श्रीमराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस कंपनी (एसटीएफसी) ने बांड के जरिये 10,000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनायी है। कंपनी पहले चरण में सुरक्षित विमोच्य गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर्स (एनसीडी) के जरिये 300 करोड़ रुपये के लिये 1,000-1,000 रुपये अंकित मूल्य के बांड जारी करेगी। एसटीएफसी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि अधिक अभिदान मिलने पर 10,000 करोड़ रुपये तक की बोली रखने का विकल्प रखा गया है।

इसे भी पढ़ें: आर्थिक संकट से जूझ रही DHFL ने कहा, ऋणदाताओं को कोई नुकसान नहीं उठाना पड़ेगा

निर्गम अभिदान के लिये 17 जुलाई को खुलेगा और 16, 2019 अगस्त को बंद होगा। अधिक अभिदान मिलने पर इसे समय से पहले बंद किया जा सकता है। एसटीएफसी ने कहा कि पहले चरण में जुटायी गयी राशि का उपयोग कर्ज देने, वित्त पोषण और मौजूदा कर्ज को लौटाने तथा सामान्य कंपनी उद्देश्य से किया जाएगा। बांड पर ब्याज सालाना 9.12 प्रतिशत से 9.70 प्रतिशत के दायरे में होगा। निवेश की कुछ श्रेणी में वरिष्ठ नागरिक सभी श्रृंखला में 0.25 प्रतिशत अतिरिक्त प्रोत्साहन मिलेगा।

इसे भी पढ़ें: बजट योजनाओं के साथ बनाया गया है, इसमें सभी अनुमान व्यवहारिक है: सीतारमण



कंपनी के एनसीडी को केयर रेटिंग्स ने स्थिरता के साथ सीएआरई एए + रेटिंग दी है। क्रिसिल ने एए+/स्टैबल और इंडिया रेटिंग्स ने इंड एए + स्थिर परिदृश्य रेटिंग दी हैं। ये रेटिंग उच्च स्तर के सुरक्षा का संकेत देती हैं। एसटीएफसी ने कहा कि वह बांड को एनएसई और बीएसई में सूचीबद्ध कराएगी। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story