स्पाइसजेट ने जेट एयरवेज के 100 पायलटों समेत 500 कर्मचारियों को नौकरी पर रखा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 20 2019 2:46PM
स्पाइसजेट ने जेट एयरवेज के 100 पायलटों समेत 500 कर्मचारियों को नौकरी पर रखा
Image Source: Google

कंपनी ने कहा है कि वह आगे और भी कर्मचारियों को शामिल करने के लिए तैयार है। कंपनी आने वाले समय में अधिक संख्या में विमान और नये मार्गों पर सेवायें देने जा रही है। गुरुग्राम स्थित इस विमानन कंपनी ने पहले ही अपने बेड़े में 27 और विमानों (22 बोइंग 737 और पांच टर्बोप्रॉप बॉम्बार्डियर क्यू400एस) को शामिल करने की घोषणा की हुई है।

मुंबई। सस्ती विमान यात्रा मुहैया कराने वाली एयरलाइन स्पाइसजेट ने कहा है कि उसने पहले ही जेट एयरवेज के 100 पायलट सहित 500 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी पर रख लिया है। कंपनी ने कहा है कि वह आगे और भी कर्मचारियों को शामिल करने के लिए तैयार है। कंपनी आने वाले समय में अधिक संख्या में विमान और नये मार्गों पर सेवायें देने जा रही है। गुरुग्राम स्थित इस विमानन कंपनी ने पहले ही अपने बेड़े में 27 और विमानों (22 बोइंग 737 और पांच टर्बोप्रॉप बॉम्बार्डियर क्यू400एस) को शामिल करने की घोषणा की हुई है। 

भाजपा को जिताए

कंपनी ने कहा है कि जेट एयरवेज द्वारा अस्थायी रूप से अपनी घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय सेवाओं को बंद करने से पैदा हुई क्षमता की कमी को दूर करने के लिए यह किया गया है। स्पाइसजेट के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि उनकी एयरलाइन भर्ती में जेट एयरवेज के कर्मचारियों को  पहली प्राथमिकता दे रहा है। सिंह ने कहा,  जैसे-जैसे हम विस्तार और विकास कर रहे हैं, हम उन लोगों को पहली वरीयता दे रहे हैं, जिन्होंने जेट एयरवेज के दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से बंद के कारण नौकरी खो दी है। 

इसे भी पढ़ें: जेट एयरलाइन की उड़ानें बंद, 20 हजार लोगों के समक्ष रोजगार का संकट

उन्होंने कहा कि स्पाइसजेट ने हाल ही में 200 से अधिक केबिन क्रू और 200 से अधिक तकनीकी व हवाई अड्डा कर्मचारियों को तथा 100 से अधिक पायलटों को नौकरी पर रखा है। सिंह ने कहा,  हम और अधिक प्रयास करेंगे। हम अपने बेड़े में जल्द ही बड़ी संख्या में विमानों को शामिल करेंगे। एयरलाइन ने बृहस्पतिवार को मुंबई और दिल्ली को जोड़ने वाली 24 नई उड़ानें शुरू करने की घोषणा की जिसमें 16 सेवाएं मुंबई और चार दिल्ली को जोड़ने वाली हैं जबकि शेष चार दो महानगरों को जोड़ने वाली थीं। ये उड़ानें 26 अप्रैल से 2 मई के बीच शुरू की जानी हैं।

इसे भी पढ़ें: सरकार ने Jet Airways समाधान प्रक्रिया को समर्थन देने का दिया आश्‍वासन

इस हफ्ते की शुरुआत में, वाहक ने कहा कि यह मुंबई को हांगकांग, जेद्दा, दुबई, कोलंबो, ढाका, रियाद, बैंकाक और काठमांडू जैसे अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के साथ सीधी नॉन-स्टॉप उड़ानों के जरिये जोड़ेगा, जो काम मई-अंत से शुरू होगा। सिंह ने कहा की स्पाइसजेट यात्रियों की असुविधाओं को कम करने और भारतीय ग्राहकों को बेहतर सेवायें प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। 



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप